राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-सांप्रदायिकता के आधार पर राजनीति करती है भाजपा

पटना । राजद के पटना स्थित कार्यालय में मंगलवार को दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत हो गई है। इसमें नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी, अब्दुलबारी सिद्दीकी सहित कई राजद नेता पहुंचे।

इस दौरान राजद के वरिष्ठ नेता शिवांद तिवारी ने राजनीतिक मुद्दों को लेकर जदयू और भाजपा पर हमला किया। इस दौरान राजद नेता शिवानंद तिवारी ने पीएम मोदी व भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा पूरे देश में सांप्रदायिकता के आधार पर राजनीति करती है।

लेकिन बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने भाजपा को रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने रोजगार का मुद्दा लाकर राजनीति में नई बहस छेड़ दी थी।

इसके बाद ही भाजपा ने रोजगार पर चुनाव लड़ा और रोजगार की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति गरीबी, राजगार, शिक्षा आदि विकास में मुद्दे पर होनी चाहिए, जिससे राजनीति स्वच्छ और लोगों की भलाई वाली हो सके।

भाजपा हमेशा संप्रदाय के नाम पर चुनाव लड़ना चाहती है, जो ठीक नहीं है।  राजद के प्रशिक्षण शिविर के बारे में कहा कि राजनीति में प्रशिक्षण शिविर होना ही चाहिए। इससे हम अपने नेताओं और कार्यकर्तओं से न सिर्फ जुड़ते हैं, बल्कि पुरानी गलतियों व नई राणनीतियों पर भी चर्चा करते हैं।

About Post Author

You may have missed