UP में दिखा मानवता को शर्मसार करने वाला दृश्य : पत्नी की लाश साइकिल पर लेकर अंतिम संस्कार के लिए भटकता रहा बुजुर्ग पति

CENTRAL DESK : देश में कोरोना वायरस के कारण हालात काफी डरावने हैं। लोगों के अंदर कोरोना का डर ऐसा है कि मानवता भी भूल रहे हैं और मदद के लिए भी सामने नहीं आ रहे हैं। कुछ ऐसी ही दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर उत्तर प्रदेश के जौनपुर में सामने आयी है। इस तस्वीरे को देखकर आपका दिल खुद को कचोटने लगेगा। जौनपुर में मानवता तब शर्मसार हो गयी जब एक बुजुर्ग को गांववालों ने उसकी मृत पत्नी का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया। अकेला बुजुर्ग आदमी कड़ाके की धूप में अपनी पत्नी की लाश को साइकिल पर लेकर दर-बदर अंतिम संस्कार करने के लिए भटकता रहा लेकिन कोई भी व्यक्ति उनकी मृत पत्नी को कंधा देने और मदद करने सामने नहीं आया, यहां तक न ही कोई उसके दुख को साझा करने के लिए उसके पास पहुंचा।
तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग आदमी अपनी पत्नी का शव साइकिल पर लेकर चल रहा है। दूसरी तस्वीर में आप उस आदमी को सड़क पर शव के साथ बैठा देख सकते हैं। जौनपुर के गांव के स्थानीय लोगों ने कोरोनो संक्रमण से डर कर महिला के अंतिम संस्कार की अनुमति नहीं दी। इस घटना की सूचना मिलने के बाद जौनपुर पुलिस ने मंगलवार को रामघाट में महिला का अंतिम संस्कार किया। हालांकि, प्रशासन ने पुष्टि नहीं की है कि वह कोविड सकारात्मक थी।
जानकारी के अनुसार, यूपी के जौनपुर जिले के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के अंबरपुर निवासी तिलकधारी सिंह की 50 वर्षीय पत्नी राजकुमारी लंबे समय से बीमार थी। सोमवार को उसकी हालत तब बिगड़ गई जब उसके पति उमानाथ सिंह ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, उसके तुरंत बाद महिला की मृत्यु हो गई और अस्पताल ने उसके शरीर को एम्बुलेंस में वापस भेज दिया। ग्रामीणों ने बुजुर्ग व्यक्ति की मदद करने के लिए आगे नहीं आये और न ही शरीर का दाह संस्कार करने दिया। मृत महिला का शरीर सड़ना शुरू हो गया था।

About Post Author

You may have missed