समस्तीपुर में बदमाशों से पीछा छुड़ाकर भागी, तो लोगों ने बच्चा चोर समझकर लड़की को पीटा

समस्तीपुर।(संजय ज्योति)समस्तीपुर के मगरदही में पिछले दिनों एक युवती को भीड़ ने बच्चा चोर समझ कर पिटाई कर दी,  लेकिन जब युवती ने सच्चाई बतायी तो सभी हतप्रभ रह गए। दरअसल उस युवती की पिता ने दिव्यांग लड़के से शादी तय कर दी। यह फैसला लड़की को पसंद नहीं आया। इसकी खबर उसने मुंबई में रह रहे अपने आशिक को दी।  लड़की के प्रेमी ने उसे घर छोड़कर समस्तीपुर स्टेशन पर आने को कहा। प्रेमी पर यकीन कर लड़की बीते शुक्रवार की दोपहर घर छोड़कर मुंबई जाने के लिए समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंच गयी।

लेकिन, आशिक दगा दे गया। वह देर रात तक स्टेशन नहीं पहुंचा। मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया। इस बीच अकेली लड़की पर नजर रख रहे बदमाश उसे हवस भरी निगाह से देखने लगे। थक-हार कर रात दस बजे वह स्टेशन के दक्षिणी हिस्से से बाहर निकल गयी। पीछे आ रहे बदमाशों ने उसे ऑटो में जबरन बैठा लिया। उसे मगरदही की ओर ले जा रहे थे।

इसी बीच ब्रेकर पर ऑटो की रफ्तार थमी, तो वह उससे कूद कर भाग निकली. शोहदे उसका पीछा करते हुए केंद्रीय विद्यालय के पास मोहल्ले तक पहुंचे। परंतु लड़की अपना आबरू बचाने को एक मकान के पिछवाड़े में जा छिपी. काफी देर तक जब वह बदमाशों की नजरों से ओझल रही, तो वे वापस लौट गये। थोड़ी ही देर बाद मोहल्ले के किसी व्यक्ति की नजर उस पर गयी। उसने लड़की को बच्चा चोर समझ लिया।शोर सुनकर जमा हुए मोहल्ले वाले बिना कुछ समझे उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान कुछ बुद्धिजीवियों ने घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह भीड़ से बचा कर लड़की को अपने कब्जे में लिया। थाने लाकर उससे पूछताछ शुरू की। पुलिस के समक्ष लड़की ने बताया कि उसका प्रेमी उसके भाई का ही दोस्त है, जो उसके भाई के साथ उसके घर पर आता जाता था।लेकिन, कुछ दिनों से वह मुंबई में रहने लगा था। इसी बीच, उसके परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी।

लेकिन जिस लड़के से शादी तय की वह दिव्यांग है। वह किसी भी सूरत में दिव्यांग लड़के के साथ शादी नहीं करना चाहती थी। इसलिए उसने अपने प्रेमी के साथ भाग जाने का निर्णय लिया। प्रेमी से मोबाइल पर बात की तो उसने शुक्रवार की दोपहर समस्तीपुर स्टेशन पर आने को कहा, जहां से दोनों मुंबई चले जाते। लेकिन, प्रेमी के नहीं पहुंचने के कारण यह घटना हो गयी।  उधर, शनिवार की सुबह घटना की सूचना देकर पुलिस ने उसके परिजनों को थाने पर बुलाया। बाद में लड़की के इच्छा पर उसे परिजनों के हवाले कर दिया गया

About Post Author

You may have missed