PATNA : 25 साल बाद बकाया वेतन पाकर भावुक हुए कर्मी, दो निगमों के 650 कर्मियों को किस्तों में बांटे गये 80 करोड़ रुपये

पटना। बिहार के दो निगमों के 650 कर्मियों को उनका बकाया वेतन 25 साल बाद मिल गया। उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बकाया वेतन भुगतान के लिए पहली और दूसरी किस्त मिलाकर कुल 80 करोड़ रुपए वितरित किए। इस मौके पर निगमों के कर्मियों और उनके परिजनों के साथ भाजपा नेता सह विधान पार्षद संजय मयुख भी मौजूद रहे। बता दें उद्योग विभाग के अंतर्गत कार्यरत बिहार राज्य हथकरघा एवं हस्तशिल्प निगम और बिहार राज्य औषधीय एवं रसायन निगम के कर्मियों का वेतन 1997 से लंबित था।
कार्यक्रम में मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्यकाल नाउम्मीदी को उम्मीद में बदलने का कार्यकाल है। बहुत से लोगों ने उम्मीदें छोड़ दी थी कि बकाया वेतन मिलेगा। बहुत से कर्मी वेतन के इंतजार में बूढ़े हो गए लेकिन आज हमने दोनों निगमों के 650 कर्मियों और उनके परिवार के हजारों सदस्यों की उम्मीदें पूरी की है, बकाया वेतन का भुगतान कर उन्हें खुशियां देने की कोशिश की है।
मंत्री ने कहा कि पहले 25 करोड़ रुपए की रकम वितरित की गई थी और आज 55 करोड़ रुपए बिहार राज्य हथकरघा एवं हस्तशिल्प निगम और बिहार राज औषधीय एवं रसायन निगम के 650 कर्मियों को सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयास से 25 साल बाद बकाया वेतन के रुप में लाखों की रकम हर किसी के खाते में पहुंची है। मंत्री ने कहा कि इन दोनों निगमों के जो बचे हुए करीब 92 कर्मचारी हैं, उनसे भी दस्तावेज और विवरणी जुटाकर उनके बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा। लंबे इंतजार के बाद लाखों की रकम पाकर निगम के कर्मी भावुक हो उठे। उनके चेहरों पर खुशियां साफ देखी जा सकती थी। निगम के कर्मियों ने कहा कि ये उनके सपनों के सच होने जैसा है।
उद्योग भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बिहार राज्य हथकरघा एवं हस्तशिल्प निगम के प्रबंध निदेशक दिलीप कुमार, बिहार राज्य औषधीय एवं रसायन विकास निगम के प्रबंध निदेशक प्रकाश टोप्पो एवं निगम के कर्मी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed