PATNA : जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर सांसद ने किया वृक्षारोपण

फुलवारी शरीफ। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और पाटलीपुत्र के भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, शिक्षाविद, प्रखर वक्ता और कुशल संगठनकर्ता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर फुलवारी में मंडल अध्यक्ष रमेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित विचार गोष्ठी को संबोधित किया। उसके बाद सांसद ने प्रखंड तालाब के पास वृक्षारोपण किया।
गोष्ठी को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि कश्मीर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रहस्मयी मौत तत्कालीन नेहरू सरकार की साजिश की देन थी। डॉ. मुखर्जी ने धारा 370 को भारत की विफलता और जम्मू कश्मीर के तत्कालीन मुख्यमंत्री शेख अब्दुल्ला का त्रिराष्ट्र का सिद्धांत बताया था। मोदी सरकार ने धारा 370 को हटाकर डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रधांजिली दी है। कांग्रेस की ऐतिहासिक गलती को सुधारा है।
श्री यादव ने आगे कहा कि कोरोना संकट ने पर्यावरण को लेकर पूरे विश्व के लोगों का ध्यान खींचा है। प्रदूषित वातावरण ने कोरोना पीड़ितों को बहुत कष्ट पहुंचाया है। अंधाधुंध और बेतरतीब शहरीकरण से हरित पट्टी को काफी नुकसान पहुंचा है। समय आ गया है प्रत्येक घरों पर टेरेस गार्डेन को बढ़ावा दिया जाय।
वृक्षारोपण कार्यक्रम में फुलवारी नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम, पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव, मनोज यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed