बिहार में बिजली संकट के बीच जलती रहेगी राजद की लालटेन, जानिए क्या हैं पूरा मामला

पटना, बिहार। इस समय देश में भारी बिजली संकट देखने को मिल रहा हैं। कोयले की कमी के कारण बिजली की सप्लाई प्रभावित हो रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि किसी भी हालत में बिहार के अंदर पावर कट नहीं होने दिया जाएगा। इसी बीच बिहार में आरजेडी ने एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से प्रदेश कार्यालय में 6 टन की एक लालटेन लगाने की तैयारी हो रही है। यह लालटेन चौबीसों घंटे जलती रहेगी।

जानकारी के अनुसार, यह लालटेन एहसास भी दिलाएगी कि राष्ट्रीय जनता दल का वजूद बिहार की राजनीति में अभी खत्म नहीं हुआ है। बता दे कि राष्ट्रीय जनता दल का चुनाव चिन्ह लालटेन रहा है जिसको लेकर बिहार में अक्सर सियासत भी देखने को मिलती है। विरोधी अक्सर इस बात को लेकर ताना मारते हैं कि बिहार में लालटेन का युग खत्म हो चुका है लेकिन अब इसी लालटेन के सहारे आरजेडी एक बार फिर बड़ा खेल करने की तैयारी में है।

बताया जा रहा हैं कि आरजेडी कार्यालय में जिस बड़ी लालटेन का निर्माण कराया जा रहा है। वह पत्थर से बनी हुई होगी। मतलब यह है कि इस लालटेन की लौ कभी बुझने ना पाए, इसके लिए गैस या दूसरे वैकल्पिक इंतजामों के तहत लौ को हमेशा जलाए रखने की भी तैयारी है।

About Post Author

You may have missed