पटना : आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मामले में विशेष निगरानी इकाई का कार्यपालक पदाधिकारी के घर पर छापा

पटना । राजधानी पटना में विशेष निगरानी इकाई ने बुधवार की सुबह आय से अधिक संपत्ति से जुड़े मामले में भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के घर पर छापेमारी की।

बता दें कि कैमूर डीएम की जांच रिपोर्ट पर भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव को निलंबित किया गया था। इस बारे में नगर विकास व आवास विभाग ने अधिसूचना जारी की थी।

इसमें कहा गया था कि तत्कालीन नप ईओ भभुआ वर्तमान में नगर कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद हाजीपुर के खिलाफ जिला पदाधिकारी कैमूर ने गंभीर वित्तीय अनियमितता व अवैध संपत्ति अर्जित करने पर रिपोर्ट किया गया। जिला पदाधिकारी कैमूर के जांच प्रतिवेदन के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी को निलंबित किया।

भभुआ नगर के पूर्व सभापति बजरंग बहादुर सिंह उर्फ मलाई के द्वारा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के ऊपर अवैध निकासी एवं अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में जिला प्रशासन को पत्र लिखकर शिकायत की थी।

इसके बाद तत्कालीन जिला पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने एक टीम का गठन कर इस मामले की जांच कराई थी। जांच के बाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप साबित हुआ था। इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया था।

गुरुवार की सुबह पटना स्थित अनुभूति श्रीवास्तव के आवास पर विशेष निगरानी इकाई ने छापेमारी की है, जिसके बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। फिलहाल छापेमारी में कितने की संपत्ति बरामद की गई है, इस बात की अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है।

About Post Author

You may have missed