सीतामढ़ी में हरियाली खेतीबाड़ी केंद्र में छापेमारी, कई आपत्तिजनक चीजें बरामद, लैब में जांच के लिए भेजे जाएंगे नमूने

सीतामढ़ी। जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के मोहनी, महुआ गाछी में मौजूद हरियाली खेती बाड़ी केंद्र में छापेमारी की गई। जहां जिला कृषि पदाधिकारी को स्टॉक से ज्यादा हजारों बोरी खाद व कीट नाशक दवाएं बरामद हुई।

देर रात तक हुई छापेमारी के समय दुकानदार सरोज कुमार फरार रहे। यही वजह है कि कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं मिला जो जिला कृषि पदाधिकारी को जवाब दे सके।

मौके पर मौजूद जिला कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार यादव ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि मोहनी में हरियाली खेती बाड़ी केंद्र में नकली खाद व नकली कीट नाशक दवाएं बनती हैं।

छापेमारी के दौरान ढेरों सारे ड्राम, बर्तन, रासायनिक पदार्थ, हजारों की संख्या में स्टॉक से ज्यादा खाद का भरा हुआ बोरी सहित अन्य सामग्रियां अन्य सामान दिखाई पड़े।

जिला कृषि पदाधिकारी ने सभी आपत्तिजनक रासायनों के नमूने भी लिए। यादव ने बताया कि लिए गए नमूने को लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा। अभी फिलहाल सटॉक से ज्यादा खाद रखने सहित अन्य मामले में नानपुर थाने में एफआईआर होगी।

छापेमारी दल में जिला कृषि पदाधिकारी के अलावा प्रखंड कृषि पदाधिकारी विनोद कुमार, नानपुर थाना के एएसआई सूर्यनारायण पासवान दल बल के साथ मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed