December 6, 2022

अतिक्रमण का विरोध करने पर मच्छरहट्टा पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

पटना सिटी (आनंद केसरी)। अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को दूसरी बार तारीख बढ़ा कर ढहाने का काम जारी है। बुधवार को जैसे ही मच्छरहट्टा से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया कि घघा गली के पास लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने लोगों को लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया।
भगदड़ में हुए अनेक घायल
नगर निगम की टीम ईओ सुशील कुमार मिश्रा के नेतृत्व में निकला। इसमें दल प्रभारी मनोज कुमार सिंह, रितेश कुमार रंजन जिला से आए मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और बल के साथ थे। अभी अभियान शुरू होने के साथ तोड़ने का काम शुरू हुआ, लोगों ने भीड़ लगा विरोध करना शुरू कर दिया। स्थिति को बिगड़ते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ दिया। इसके बाद अभियान को चमडोरिया मोड़ तक चला। ईओ सुशील कुमार मिश्र ने बताया कि बुधवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान 5 लाख 24 हजार 500 रुपया जुर्माना वसूल किया गया।
कारोबारियों की मीटिंग आज
पटना हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर मनमर्जी से तोड़फोड़ किए जाने के खिलाफ गुरुवार की शाम चौक के गुरु गोविंद पथ में मीटिंग बुलाई गई है। संजीव यादव ने कहा कि कोर्ट के आदेश का सम्मान है, मगर अवैध अतिक्रमण की तोड़ने को कहा गया है। मगर अवैध निर्माण में चबूतरा, लोहे का जाल के अलावा छज्जा और दुकान के साइनबोर्ड को तोड़ा जा रहा है। इस पर कल की मीटिंग में ठोस निर्णय लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed