पटना में पीपीयू के छात्रों का विश्वविद्यालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, एडमिट कार्ड समेत कई मुद्दों पर वीसी के खिलाफ लगाए नारे

पटना। गर्दनीबाग धरना स्थल पर आज मंगलवार को पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सेशन लेट, छात्र संघ चुनाव, समेत अन्य मुद्दों को लेकर धरना पर बैठ गए। पीपीयू के छात्र नीरज कुमार झा ने बताया कि 2018 से विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव नहीं हुआ है। जबकि हर साल छात्र संघ चुनाव होता है। पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के वीसी को यह डर लगता है कि अगर छात्र संघ चुनाव हुआ तो छात्र नेता लगातार विश्वविद्यालय में हो रहे विभिन्न मुद्दों और घोटालों को उजागर करेंगे। इसी को लेकर छात्र संघ चुनाव नहीं करवाया जा रहा है। 2018-2021 और 2019-2022 के जीतने भी छात्र एवं छात्राओं का अभी तक पार्ट 1 का एग्जाम फॉर्म भरवाने के बावजूद भी एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया उन सभी छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अविलंब जारी करवाया जाए। वही पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज में स्नातकोत्तर तक के छात्राओं एवं SC/ST छात्र-छात्राओं को नामांकन शुल्क के रूप में 0 रुपये लिए जाने का आदेश बिहार सरकार ने दिया है लेकिन फिर भी अवैध रूप से जो अतिरिक्त सुविधाओं के नाम पर पैसा वसूला जाता है। उसको तत्काल प्रभाव से बंद करवाया जाए।
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में जल्द से जल्द करवाया जाए छात्र संघ चुनाव
बीडी कॉलेज मीठापुर गर्दनीबाग पटना के बाहर बालिका छात्रावास के नाम पर बने भवन में पार्किंग की जगह पर जो कॉलेज के द्वारा अवैध रूप से 8 दुकान बनवा दिया गया है उसको अविलंब रूप से तोड़कर वहां पर पार्किंग की व्यवस्था हो क्योंकि पार्किंग की व्यवस्था ना होने के कारण छात्र छात्राओं को बीच सड़क पर अपने साइकिल और मोटर-साइकिल को लगाना पड़ता है। जिस कारण से आस पास के मोहल्ला वासियों को भी दिक्कत होती है और उन्हें तकलीफ होने पर वो कॉलेज के छात्र छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को जल्द से जल्द करवाया जाए क्योंकि विश्वविद्यालय में छात्र संघ के ना होने के कारण आए दिन छात्रों को अधिकारियों के द्वारा डराया, धमकाया जाता है।

About Post Author

You may have missed