पटना की सड़कों पर शुरू हुआ भाजपा और महागठबंधन में पोस्टर वॉर, जदयू ने किया पलटवार

पटना। भाजपा ने पटना में एक पोस्टर लगाया है। इस पोस्टर में भाजपा शासन और महागठबंधन शासन की तुलना की गई है। भाजपा के मुख्य प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे बड़े पोस्टर में अपने लिए भाजपा ने लिखा है – जो किया सो किया। महागठबंधन के लिए उन्होंने लिखा है सिर्फ ठगा। इस पोस्टर में भाजपा और महागठबंधन के बीच में लिखा गया है- फर्क साफ है। भाजपा ने अपनी उपलब्धियां को गेरुए रंग में लिखा है, वहीं महागठबंधन की नाकामियों को काले रंग से लिखा है। इस पोस्टर में एक-एक करके भाजपा ने अपनी सारी उपलब्धियों को बताया है। तो वहीं, महागठबंधन की नाकामियों को बिंदुवार तरीके से लिखा गया है। पोस्टर के अंत में भाजपा ने अपने बारे में लिखा है, भाजपा सरकार का काम बेमिसाल। वहीं, महागठबंधन के बारे में पोस्टर में लिखा गया है कि महागठबंधन सरकार में केवल फर्जी दावे। पोस्टर में भाजपा ने अपने अपने बारे में तर्क दिया है की वर्ष 2020-21 में रिकॉर्ड 36 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई और दलहन की खरीद को भी एमएसपी पर सुनिश्चित किया गया था। पीएम स्वास्थ्य योजना के तहत दरभंगा में दूसरे एम्स के निर्माण के लिए 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई गई है। नई शिक्षा नीति के तहत बिहार में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में उपलब्ध कराई गई। पीएम आवास योजना के तहत वर्ष 2020-21 और 21-22 में कुल 9,53,284 घरों का निर्माण कराया गया।
महागठबंधन के बारे में लिखकर लगाये कई आरोप
किसानों के कृषि ऋण को माफ करने का वादा किया था, लेकिन अब तक इस विषय पर कोई बात नहीं हुई।
बिजली निजीकरण को समाप्त करने तथा एक सौ यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी लेकिन, अब तक वादा पूरा नहीं हुआ। बेरोजगार युवकों को 1500 रुपए तथा होनहार बेटियों को स्कूटी देने की घोषणा की थी लेकिन अब तक इसका कोई जिक्र नहीं हुआ है। टोला सेवक को और मिड डे मिल कर्मियों को स्थाई सरकारी नौकरी में तब्दील करने की घोषणा की गई थी लेकिन, अब इस विषय पर बात करना भी छोड़ दिया गया है।
पोस्टर वॉर पर जदयू ने किया पलटवार
भाजपा के पोस्टर पर जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि भाजपा यदि अपनी वास्तविक रिपोर्ट उस पोस्टर में डालती तो बेहतर लगता। भाजपा ने विशेष राज्य के दर्जे का पोस्टर में जिक्र नहीं किया। विशेष पैकेज का पोस्टर में चेक नहीं किया, पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने का जिक्र पोस्टर में नहीं किया। अभिषेक झा ने यह भी कहा कि देश की हालत भाजपा के नेतृत्व में लगातार खराब होती जा रही है। डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होता जा रहा है। यदि भाजपा इस बारे में भी पोस्टर में कुछ लिखती तो बेहतर होता।

About Post Author

You may have missed