पटना : अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए पहुंची पुलिस व खनन विभाग की टीम पर किया हमला

पटना । पटना व हाजीपुर के बीच बालू के अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए पहुंची पुलिस और खनन विभाग की टीम पर बालू माफिया ने हमला कर दिया। राज्य मुख्यालय के आदेश के बाद पुलिस व खनन विभाग की टीम रविवार दोपहर गंगाब्रिज थाना के तेरसिया पहुंची थी।

बालू माफिया ने टीम पर हमला कर दिया। सुनियोजित और बड़े हमले में खनन अधिकारी व हाजीपुर एसडीपीओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। अफसर व पुलिस ने भागकर अपनी जान बचाई। बाद में कई थानों व पुलिस लाइन से पुलिसबलों को बुलाकर कार्रवाई की गई।

नाव छोड़ भागे बालू माफिया के कई नावों को पुलिस ने पानी में डुबा दिया या फिर लंगर खोलकर नाव को तेज धारा में बहा दिया। यह झड़प तेरसिया में महात्मा गांधी सेतु के पाया नंबर 27 के पास दोपहर एक बजे हुई है।हालांकि, इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस ने मौके पर से कई नामों को जब किया है एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर की गई है जबकि 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी एफआईआर की गई है।

सदर एसडीपीओ राघव दयाल को सूचना मिली थी कि तेरसिया में नदी के लाल बालू का कारोबार हो रहा है। माफिया अवैध खनन कर नाव से तेरसिया में बालू उतार रहे हैं। वे छापेमारी के लिए तेरसिया पहुंचे। गांधी सेतु के 27 नंबर पाया के पास गंगा किनारे 100 अधिक नाव लगी थी।

पुलिस को देखते ही कुछ बालू माफिया भागने लगे। प्रशासन ने सख्ती दिखाई तो बालू माफिया समर्थकों के साथ गोलबंद हो गए। बालू माफिया के कुछ लोग सेतु निर्माण के लिए बनाए गए लोहा के सीढ़ीनुमा एंगल पर चढ़ गए और पथराव शुरू कर दिया।

About Post Author

You may have missed