आम जनता के पैसों का इस्तेमाल करके अडानी को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाया गया : सैयद नासिर हुसैन

  • सेबी, ईडी, सीबीआई के इस्तेमाल से मोदी ने अडानी को फायदा पहुंचाया : सैयद नासिर हुसैन
  • व्यवसायिक अनाड़ी को जनता के पैसे से अडानी बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनाएं संयुक्त संसदीय जांच समिति : सैयद नासिर हुसैन

पटना। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता एवं राज्य सभा सांसद डॉ. सैयद नासिर हुसैन ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सह पर अडानी को जनता के पैसे से व्यापार बढ़ाने के लिए दिए जा रहे एकतरफा मदद और जनता के पैसों को खतरे में डालने के खिलाफ संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया। वही इस संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए राज्यसभा सांसद और AICC के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सैयद नासिर ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई, उच्चतम बेरोजगारी और कुशासन की विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए सरकार द्वारा प्रायोजित विभाजनकारी एजेंडे का दंश झेल रहे देशवासियों के साथ कांग्रेस पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। लेकिन एक जिम्मेदार विपक्षी दल होने के नाते हम भाजपाई सत्ता के मित्र पूंजीपतियों को सरकारी खजाने की लूट की खुली छूट और प्रधानमंत्री से संबंधित इस पूरे अडानी महाघोटाले में हो रहे हैं। घोटालों से भी चिंतित हैं। इसलिए हम सरकार को उसकी जिम्मेदारी से भागने की इजाजत नहीं दे सकते और प्रधानमंत्री मोदी को जगाने के लिए आज ‘हम अडानी के हैं कौन’ श्रृंखला में देश के 23 प्रमुख शहरों में कांग्रेस पार्टी प्रेस वार्ताएं कर रही हैं। सरकार ने हमारे नेता राहुल गांधी के सवालों और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे के भाषण के अंशों को बेशक संसदीय कार्यवाही से हटा दिया हो लेकिन, भारत के लोग सब देख रहे हैं कि संसद में क्या हो रहा है? लोग जानना चाहते हैं कि सरकार संसदीय भाषणों का स्तर गिराने की कोशिश क्यों कर रही है और प्रधानमंत्री संसद में प्रासंगिक सवालों के जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? कांग्रेस पार्टी यह सवाल करती है कि किसी व्यक्ति के दुनिया के अमीरों की सूची में 609वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुँचने में निस्संदेह सरकार द्वारा प्रायोजित निजी एकाधिकारों से क्या लाभ है।

जनता के हितों के विरुद्ध टैक्स हेवन देशों से आपत्तिजनक संबंधों, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे एक ख़ास व्यक्ति द्वारा हमारी अंतरराष्ट्रीय सद्भावना और राष्ट्रीय संसाधनों का लाभ उठाते हुए एकाधिपत्य स्थापित करने के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी मजबूती से खड़ी है। वही उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता में आने से पहले काला धन भारत वापस लाने और हर नागरिक के बैंक खाते में 15-20 लाख रुपए डालने का वादा किया था। लेकिन आज की कड़वी सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है। वही उन्होंने कहा की वर्षों से प्रधानमंत्री मोदी ने ईडी, सीबीआई और खुफिया राजस्व निदेशालय जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग अपने राजनीतिक या सैद्धांतिक प्रतिद्वंदियों को डराने-धमकाने के लिए किया है, साथ ही उन व्यापारिक घरानों को दंडित करने के लिए भी किया है जो उनके पूंजीपति मित्रों के वित्तीय हितों के अनुरूप नहीं है। वही इसके अलावे राज्यसभा सांसद व एआईसीसी के प्रवक्ता डॉ. सैयद नासिर हुसैन ने कहा कि 1 फरवरी को अपने मित्र काल बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि अगले चरण में 50 और हवाई अड्डे हेलीपोर्ट और वाटर एयरोड्रम को पुनर्जीवित किया जाएगा। वही इस संवाददाता सम्मेलन में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्रा, विधायक व राष्ट्रीय सचिव डॉ. शकील अहमद खान मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़, कपिलदेव  प्रसाद यादव, आनंद माधव मौजूद रहें।

About Post Author

You may have missed