December 10, 2022

BIG BREAKING: दुर्घटना में मौत के बाद बवाल, जीरो माइल पुलिस पोस्ट में तोड़फोड़-आगजनी

हनुमाननगर से दुकान बंद कर साइकिल से लौटने के दौरान बाइक से धक्का लगने पर हुई मौत

पटना सिटी (आनंद केसरी)। अगमकुआं थाना के एनएच 30 के जीरो माइल के पास
साइकिल सवार को बाइक सवार से धक्का लग गया। घटना के बाद बाइक सवार दो में से एक को पकड़ लोगों ने पुलिस को रात में सौंप दिया। अफवाह रही कि उसे छोड़ दिया गया है और मुआवजा को लेकर लोगों ने जीरो माइल के बड़ी पहाड़ी के पास सोमवार को रोड जाम कर आगजनी किया। पुलिस पोस्ट में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस के पहुंचने पर लोगों ने विरोध में नाराबाजी करने के साथ पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भी हलका बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया।

दो घंटा बना रहा रणक्षेत्र: दरअसल बड़ी पहाड़ी गरिजन तोला का रहने वाला करीब 35 साल का संजय सह उर्फ धनंजय हनुमाननगर स्थित किराना दुकान बंद कर साइकिल से घर लौट रहा था। इस दौरान पल्सर बाइक सवार से टक्कर होने के बाद संजय की मौत हो गई। लीगों ने बाइक सवार दो में एक करमलीचक का रहने वाला राजीव कुमार को पकड़ मोटरसाइकिल सहित पुलिस को सौंप दिया।

अफवाह और अतिक्रमण बना कारण: इस बीच अफवाह हुई कि जिसे पकड़ लोगों ने पुलिस को सौंपा था, उसे छोड़ दिया गया है। साथ ही पिछले दिनों अतिक्रमण से प्रभावित लोग भी मौका का फायदा उठाना चाहे। लोगों ने जीरो माइल के पास रोड जाम कर आगजनी किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी किया जा जा रहा था। जीरो माइल के पास रहे पुलिस पोस्ट में भी तोड़फोड़ किया गया। उसमें आग लगाने की कोशिश की गई। जीरो माइल ट्रेफिक थाना के साथ अगमकुआं थाना के एसएचओ अशोक कुमार पांडेय भी दल-बल के साथ पहुंचे। अन्य थाना की पुलिस और एएसपी बलिराम प्रसाद चौधरी पहुंचे। पुलिस पर पथराव किया गया। जवाब में पुलिस भी हलका बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ दी। करीब दो घंटे बाद स्थिति नियंत्रण में हुई। इस दौरान पुलिस अधिकारी का कहना था कि कुछ दिनों से अतिक्रमण हटाने का काम किया जा रहा है। उस अभियान से प्रभावित लीगों ने भी इस मामले को हवा देने और अफवाह फैलाने का काम किया। मृतक परिवार को मुआवजा प्रदान किए जाने के बाद रोड जाम हटा। पुलिस सीसीटीवी और अन्य फुटेज देख मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

About Post Author

You may have missed