पटना बाल फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन : उपमुख्यमंत्री ने देशभर के फिल्मकारों को बिहार में शूटिंग का दिया न्यौता

पटना। शनिवार को बिहार म्यूजियम में आयोजित दो दिवसीय पटना बाल फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने देशभर के फिल्मकारों को बिहार में शूटिंग का न्यौता दिया। कहा कि आप आकर शूटिंग करिए, राज्य सरकार हर तरह से सहयोग में आपके बगल में खड़ी दिखेगी। इस मौके पर कला संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, कला संस्कृति सचिव वंदना प्रेयसी, फिल्म निर्देशक एजाज खान और सुपर थर्टी की अभिनेत्री नेहा कुमारी मौजूद थे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित बिहार के निर्माण में सिनेमा का भी योगदान होना चाहिए। इसके लिए सरकार की ओर से विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। बिहार को फिल्म निर्माण के हब के रूप में तैयार करने के लिए कला संस्कृति विभाग और राज्य फिल्म विकास व वित्त निगम प्रयासरत है। जल्द फिल्म नीति और शूटिंग प्रबंधन नीति लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि चलचित्र सम्प्रेषण की सबसे सशक्त विधा है। हमारी जिम्मेवारी है कि इसका इस्तेमाल बच्चों के विकास में करें। बाल फिल्मोत्सव की शुरूआत सुनहरे कल का आगाज है।
वहीं कला संस्कृति मंत्री डॉ. आलोक रंजन झा ने मौके पर दिसंबर में राष्ट्रीय स्तर के बड़े फिल्म समारोह के आयोजन की घोषणा की। कहा कि बिहार में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनेक खूबसूरत लोकेशन मौजूद हैं। हमारे राज्य में अनगिनत प्रतिभाएं हैं। वे सिनेमा जगत को समृद्ध कर रही हैं। हमारी कोशिश है कि उन्हें अपने राज्य में ही शूटिंग का अवसर मिले। दूसरे राज्यों से भी लोग आएं। सहरसा में बनी फिल्म शिकागो में प्रदर्शित की जा रही है।
इस मौके पर सुपर थर्टी की अभिनेत्री नेहा कुमारी और हामिद फिल्म के निर्देशक एजाज खान ने भी बच्चों को संबोधित किया। बिहार राज्य फिल्म विकास निगम की प्रबंध निदेशक वंदना प्रेयसी ने आगत अतिथियों का स्वागत जबकि बिहार म्यूजियम के निदेशक दीपक आनंद ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

About Post Author

You may have missed