December 8, 2022

राहुल गांधी के दिशा निर्देश पर हर तबके को कांग्रेस से जोड़ने की कवायद

फुलवारी शरीफ । आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दिशा निर्देश पर हर तबके को कांग्रेस से जोड़ने की कोशिश तेज हो गयी है। कांग्रेस पार्टी ने इस अभियान को जन आवाज अभियान नाम दिया है । इस अभियान के जरिये पार्टी कर सभी प्रकोष्ठों द्वारा लगातार परिचर्चा का आयोजन किया जाना है ताकि सभी तबके के लोगों की सोच और उनके सुझावों को पार्टी हाइकमान के सामने लाया जा सके। इस अभियान को कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी चुनाव के लिए पूरी मजबूती से आमजनों के बीच अपनी पैठ बनाने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के इस अभियान में भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने की नींव तैयार की जा रही है ।

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की ओर से अनीसाबाद होटल पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में एक परिचर्चा जन आवाज का आयोजन किया गया । इसमें बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक मुस्लिम, सिख जैन समेत अन्य समाज के लोगों ने हिस्सा लिया और अपनी बातों को रखा । इस परिचर्चा का आयोजन कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दिशा निर्देश में किया गया । प्रदेश कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मिन्नत रहमानी ने बताया कि इस परिचर्चा में कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रतिनिधि के तौर पर दिल्ली से वरिष्ठ नेता सचिन राव ने भी शिरकत की । परिचर्चा का उद्देश्य कॉंग्रेस पार्टी को जन जन की आवाज के रूप में स्थापित करने के लिए और आगामी लोक सभा चुनाव में आमजनों के बीच पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए किया गया । इसमें अपनी बातों को रखते हुए अल्पसंख्यक बिरादरी के लोगों ने कहा कि चुनावो में सबकी भागीदारी होनी चाहिए ताकि कोई तबका अपने आपको उपेक्षित महसूस न कर सकें । परिचर्चा में वक्ताओं ने कहा कि कॉंग्रेस पार्टी ही सभी तबके के लोगों को साथ लेकर विकास की राह प्रशस्त कराती आयी है । कांग्रेस पार्टी को आगामी चुनावों में लोगों को करीब से जोड़ने के लिए गांव गांव में अभियान तेज किया जाएगा ।
इस परिचर्चा में कांग्रेस पार्टी के पूर्व बिहार प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा , विधायक शकील खान , बीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष डॉ रजिया तबस्सुम , कांग्रेस नेत्री जया मिश्रा ,बिहार फाउंडेशन के अध्यक्ष ओबैदूर रहमान , हुश्न अहमद कादरी, अध्यक्ष जमीयते उलेमा हिन्द,रिजवान अहमद इस्लाही , अध्यक्ष जमाते इस्लामी हिन्द, मो सनाउल्लाह, अध्यक्ष इदारे शरिया , राकेश कुमार जेम्स सोसायटी , विक्टर अल्फ्रेड , मोसेस थॉमस , अनवारुल होदा, मो अनवार, अफजाल अहमद खां, शायर तबरेज हाशमी, डॉक्टर रजिया , शाहीन अशरफ,डॉ नजीबा इमाम, हीरा सिंह बग्गा , एजाज हुसैन समेत अन्य लोगों ने प्रमुख रूप से अपनी बातें रखी । इस परिचर्चा में सैंकड़ों लोगों की भागीदारी से कांग्रेस नेता गदगद दिखे।

About Post Author

You may have missed