पटना के एनएमसीएच में तीन महीने बाद शुरू हुई ओपीडी सेवा, इस वजह से पहले दिन दिखे कम मरीज

पटना। कोरोना के मामले अब कम होने लगे हैं इस वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था भी सामान्य होने लगी है। पटना के एनएमसीएच में तीन महीने बाद गुरुवार से ओपीडी सेवा शुरू की गई है। जल्द ही इनडोर सेवा भी शुरू हो जाएगी। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं होने से पहले दिन एनएमसीएच में आने वाले मरीजों की संख्या काफी कम दिखी।

विदित हो कि बीते दिनों कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एनएमसीएच में ओपीडी को बंद कर दिया गया था। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के देखते हुए एनएमसीएच को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया गया था। जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा था। इसके कारण आम मरीजों का इलाज यहां नहीं हो रहा था। इस दौरान ओपीडी व इनडोर में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा था। गुरुवार को एनएमसीएच में ओपीडी सेवा शुरू की गई।

ओपीडी शुरू होने के बाद पहले दिन मरीजों की संख्या कम देखी गई। एनएमसीएच अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 18 जून से मरीजों के लिए इनडोर सेवा फिर से शुरू की जाएगी। गौरतलब है कि आकड़ों को यदि देखे तो एनएमसीएच की ओपीडी में प्रतिदिन दो हजार से अधिक मरीज आते थे लेकिन आज जानकारी के अभाव में लोग ओपीडी में कम पहुंचे।

बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने के बाद ओपीडी और इनडोर सेवा फिर से शुरू करने की मांग जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से की थी। इसके बाद आज से एनएमसीएच में ओपीडी सेवा शुरू की गई और जल्द ही इनडोर सेवा भी बहाल की जाएगी। ओपीडी शुरू होने से पहले सभी वार्डो का सैनेटाइजेशन किया गया। इसके बाद ओपीडी सेवा बहाल की गई।

About Post Author

You may have missed