बिना तैयारी की गई थी 18 वर्ष के ऊपर को वैक्सिनेशन की घोषणा : राजेश राठौड़

पटना। आगामी 1 मई से 18 वर्ष से 45 वर्ष के लोगों को होने वाले कोरोना के टीकाकरण को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बाद गुरुवार को बिहार सरकार द्वारा भी हाथ खड़ा कर दिए जाने पर बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बगैर किसी मुकम्मल तैयारी के प्रधानमंत्री के द्वारा घोषणा कर दिए जाने के बाद योजनाओं की परिणति ऐसी ही हो जाती है। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से वार्ता करने के बाद घोषणा की होती तो आज ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होती।
राठौड़ ने कहा है कि पीएम मोदी ऐसे नाजुक मौके पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बगैर किसी तैयारी के 1 मई से टीकाकरण की घोषणा तो कर दी गई। मगर इसके लिए कोई रोडमैप तैयार नहीं किया गया। आज स्थिति यह है कि दो दिन बचे हैं और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के द्वारा हाथ खड़ा कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि अपने-अपने राज्यों में 1 मई से टीकाकरण आरंभ करने में सक्षम नहीं है।
इतना ही नहीं, कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के संचालकों ने भी मई माह के अंत तक वैक्सीन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा वैक्सीन निर्माण करने वाली कंपनियों के साथ बातचीत किए होते तो आज मंजर कुछ और होता। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे नाजुक मौके पर भी देश के प्रधानमंत्री लाशों पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घोषणा करने के साथ मोदी सरकार को योजना के क्रियान्वयन के लिए पूरा रोड मैप भी जारी करना चाहिए था।

About Post Author

You may have missed