खबरें फतुहा की : फ्रॉड गिरफ्तार, कई फैक्ट्री व परिसर पर सख्त कार्रवाई, बाप-बेटा जख्मी, स्वयं सेवक रवाना

एटीएम केन्द्र से फ्रॉड गिरफ्तार, फेवी क्विक का करता था इस्तेमाल
फतुहा। पटना के नदी थाना पुलिस ने कच्चीदरगाह स्थित एक एटीएम केन्द्र से एक फ्रॉड को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से विभिन्न बैंको का एटीएम कार्ड भी बरामद किया है। गिरफ्तार फ्रॉड गया जिले मानपुर निवासी धीरज कुमार है।
नदी थाना एसएचओ धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि कच्ची दरगाह स्थित इंडिकेश बैंक के एटीएम केन्द्र में गिरफ्तार युवक एटीएम बॉक्स से छेड़छाड़ कर रहा था। जिसे देख एक अन्य ग्राहक ने पुलिस को सूचना कर दी। पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार फ्रॉड एटीएम डालने वाले छेद में वह फेवी क्विक डाल देता था। जब कोई ग्राहक बॉक्स में अपना एटीएम कार्ड डालता था तो वह फेवी क्विक की वजह से उसका एटीएम कार्ड अंदर फंस जाता था। इसके बाद ग्राहक को एटीएम कार्ड निकालने के लिए ग्राहक को बैंक कर्मी के पास भेज देता था। उसके जाते ही वह ग्राहक का एटीएम कार्ड निकालकर फरार हो जाता था तथा दूसरे एटीएम केन्द्र में जाकर उसके पैसे उड़ा डालता था।

अनाधिकृत रुप से चल रहे कई फैक्ट्री व परिसर पर सख्त कार्रवाई, प्रशासन ने बियाडा को सौंपी जमीन
फतुहा। औद्योगिक क्षेत्र स्थित बियाडा के विशाल भूमिखंड पर अनाधिकृत रुप से चल रहे कई फैक्ट्री व परिसर पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है तथा ऐसे फैक्ट्री व परिसर को पिछले दो दिन की कार्रवाई में खाली करा बियाडा को सौंप दिया गया है। यह कार्रवाई अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सिटी के ज्ञापांक संख्या 339 के आलोक में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के उपस्थिति में प्रशासन की एक टीम के द्वारा की गयी। टीम में बियाडा के कार्यपालक पदाधिकारी सुधांशु भूषण कुमार, क्षेत्रीय प्रभारी मीना कुमारी, बियाडा के स.वि. पदाधिकारी शिवनाथ अंजुम, प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी श्री महादेव, अंचल निरीक्षक प्रभारी श्री विनयशील के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की बल शामिल थी।


बताया जाता है कि बियाडा के बहुत सारे भूखंड पर बने कई फैक्ट्री अनाधिकृत रुप से चल रहे थे। कुछ फैक्ट्री तो ऐसे थे जिसमें नाम व उदेश्य के विपरीत काम हो रहे थे। कुछ फैक्ट्री में आवासीय परिसर बना कब्जा जमाए बैठे थे तो कुछ फैक्ट्री बंद व जर्जर हालत में थे। 11 फैक्ट्री को खाली करा व सील कर स्थानीय प्रशासन ने बियाडा को सौंप दिया है। हालांकि कुछ जगहों पर स्थानीय प्रशासन को विरोध का भी सामना करना पड़ा है लेकिन प्रशासन ने सख्ती से परिसर को खाली करा बियाडा को सौंपा है। सर्वश्री हरि ओम इंडस्ट्रीज, सर्वश्री विराज इंटरप्राइजेज, मेहता टेक्सटाइल, स्टैंडर्ड आॅफसेट, लेमबेनसी इंटरप्राइजेज, सरस्वती इंडस्ट्रीज, शंकर मेटल इंडस्ट्रीज, दादी मां इंडस्ट्रीज, कांति इंडस्ट्रीज, एक कंस्ट्रक्शन कंपनी व एक फूड प्रोडक्ट के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है।

अरुणाचल प्रदेश के लिए स्वयंसेवक रवाना


फतुहा। राष्ट्रीय एकता शिविर अरुणाचल प्रदेश में भाग लेने हेतु प्रेम यूथ फाउंडेशन के स्वयंसेवकों के दल को फाउंडेशन के मुख्य स्वयंसेवक दिलीप कुमार ने कार्यालय परिसर गोविंदपुर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अपने संबोधन में दिलीप कुमार ने कहा कि युवा महोत्सव में देश भर से युवा युवती जुट रहे हैं। वे एक दूसरे के रहन-सहन, खान-पान, संस्कृति-सभ्यता से अवगत होंगे। वहीं अपने-अपने क्षेत्र के लोक कलाओं को भी प्रदर्शित करेंगे साथ ही ध्यान, योगा एवं विज्ञान पर विमर्श किया जायेगा। दल में पवन कुमार, अमित कुमार राजा कुमार, मनीष कुमार, साहिल कुमार, मुस्कान कुमारी, दीक्षा कुमारी, शिवम कुमार, बबलू कुमार समेत 10 युवा-युवती शामिल हैं।

अज्ञात वाहन के टक्कर से बाइक सवार बाप-बेटा जख्मी


फतुहा। सोमवार को बुद्धदेव चक गांव के पास फोरलेन पर अज्ञात वाहन के टक्कर से बाइक सवार बाप-बेटा जख्मी हो गये। सड़क पर पड़े दोनों जख्मी बाप-बेटे को आसपास के लोगों ने सीएचसी में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को एनएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया। जख्मी बाप-बेटे नालंदा जिले के बिंद थाना क्षेत्र के बरहोग गांव निवासी 62 वर्षीय नरेश प्रसाद व उसका पुत्र राजेश कुमार है। दोनों पटना के हनुमान नगर क्षेत्र से नालंदा अपने गांव बाइक से जा रहे थे, तभी यह हादसा हो गई।

About Post Author

You may have missed