भागलपुर दौरे पर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत; खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर होगी निगरानी

भागलपुर। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार को भागलपुर पहुंचे। वे महर्षि मेंहीं आश्रम कुप्पाघाट में गुरु निवास लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथ के रूप में शामिल होंगे। अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा की ओर से संघ प्रमुख मोहन भागवत और अन्य अतिथियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए है। मेंहीं आश्रम में गुरु निवास लोकार्पण समारोह में शामिल होने के लिए स्वामी रामदेव और किशोर कुणाल समेत देशभर से अन्य अतिथि पहुंच रहे है। कार्यक्रम के संयोजक पंकज बाबा ने बताया कि संघ प्रमुख मोहन के ठहरने, अल्पाहार और शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई है। उनके अल्पाहार के लिए फल, स्नेक्स और पोहा और दोपहर में शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई है। इसमें बिना तेल और मसाला वाला भोजन रहेगा। इसका पूरा ख्याल रखा गया है। इससे पहले भागलपुर के नवगछिया स्टेशन पहुंचने पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया। संघ प्रमुख महर्षि मेंहीं आश्रम में कुछ देर आराम करने के बाद दोपहर एक बजे आयोजन में सम्मिलित होंगे। महर्षि मेंहीं आश्रम से करीब सवा दो बजे आनंदराम ढांढनिया सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के लिए रवाना होंगे। जहां दोपहर ढ़ाई बजे वे प्रार्थना में शामिल होंगे। इस मौके पर कार्यकर्त्ता परिचय में शामिल होंगे। करीब डेढ़ घंटे तक विद्यालय में रहने के बाद वे शाम चार बजे नवगछिया रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो जाएंगे।
खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद मोहन भागवत की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात
मोहन भागवत को लेकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ, चरमपंथी और नक्सली संगठनों की धमकी के बाद केंद्रीय सुरक्षा अलर्ट है। उनके आगमन को लेकर नवगछिया स्टेशन से लेकर आश्रम तक सुरक्षा व्यवस्था चौकस की गई है। मोहन भागवत के बिहार दौरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई है। पुलिस मुख्यालय से डीएम, एसएसपी और नवगछिया एसपी को अलर्ट रहने को कहा है। भागवत के दौरे को लेकर 62 जगह पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती की गई है। तिलकामांझी, कचहरी और घूरनपीर बाबा चौक के पास किसी भी तरह के इमरजेंसी के लिए पुलिस टीम तैयार रहेगी। जगह-जगह बैरिकेडिंग भी गई है। विक्रमशिला पुल के पास भी सुरक्षा दस्ते की तैनाती है। सेतु और कुप्पा घाट के पास स्टीमर से भी पेट्रोलिंग होगी। एसडीआरएफ की टीम भी रहेगी। वही आज इंटरमीडिएट की भी परीक्षा है। इसलिए सुबह 8 से 9 और दोपहर 12 से एक के बीच विक्रमशिला सेतु पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। भारी वाहनों का बाइपास पर ही रोक दिया जाएगा। इसके नवगछिया स्टेशन परिसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। संघ प्रमुख जेड प्लस सुरक्षा घेरे में भागलपुर पहुंचे। आश्रम जाने के लिए उनका काफिला रवाना हो गया। कारकेड में 14 वाहनों के अलावा संतमत महासभा से जुड़ी 40 से अधिक गाड़ियों का काफिला शामिल रहा। उनके आगमन को लेकर बरारी मार्ग में 6-1 की फोर्स लगाई गई है।

About Post Author

You may have missed