BIHAR : MLC चुनाव में निर्विरोध रहे शाहनवाज-सहनी, औपचारिक घोषणा कल

पटना। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष व मंत्री मुकेश सहनी बिहार विधान परिषद् में निर्विरोध प्रवेश कर रहे हैं। सोमवार 2 बजे तक एमएलसी की दो सीटों के लिए नामांकन का समय था, लेकिन इन दोनों के अलावा न तो विपक्ष ने कोई प्रत्याशी दिया और न ही प्रक्रिया को लटकाने के लिए किसी निर्दलीय ने ही पर्चा दाखिल किया। अब मंगलवार को दोनों के नामांकन पर्चे की स्क्रूटनी के बाद दोनों नेताओं के चुने जाने की औपचारिक घोषणा होगी। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इन दोनों का पर्चा दाखिल कराने के लिए पहुंचे थे। बता दें एनडीए के पास बहुमत 122 से 3 सीटें ज्यादा होने के कारण विपक्ष ने प्रत्याशी नहीं दिया।


नामांकन के बाद क्या बोले शाहनवाज और मुकेश
नामांकन के बाद शाहनवाज हुसैन सीएम नीतीश कुमार के साथ बाहर निकले। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ काम करने का लंबा अनुभव रहा है। उम्मीदवार बनाए जाने पर पार्टी और सीएम नीतीश को धन्यवाद देता हूं। शाहनवाज हुसैन ने यह भी कहा कि मैं बिहार के लिए हमेशा से काम करता रहा हूं, यहां से बाहर कहीं गया ही नहीं हूं। एनडीए की पूरी टीम अलग अलग दायित्व निभाती है। यह टीम वर्क है, सभी लोग मिलकर काम करते हैं। कई लोग जो सीएम नीतीश कुमार के साथ मंत्री थे, अब सांसद के तौर पर काम कर रहे हैं।
वहीं मुकेश सहनी ने कहा कि नाराजगी की कोई बात ही नहीं है, मुझे जैसे ही सूचना मिली। इसके बाद मैंने अमित शाह, नीतीश कुमार, जेपी नड्डा और एनडीए के सभी नेताओं को धन्यवाद दिया। पांच साल सरकार चलनेवाली है, हमलोग मिलकर काम करेंगे। नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करने का मौका मिला है। बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। उधर, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अब जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। सीएम के अलावा डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद, डिप्टी सीएम रेणु देवी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और मंगल पांडेय और जदयू नेता विजय चौधरी भी नामांकन के दौरान मौजूद रहें।

About Post Author

You may have missed