December 10, 2022

थाना से सौ मीटर की दूरी पर नकाबपोशों ने शटर का ताला काट की चोरी

पटना सिटी (आनंद केसरी)। खाजेकलां थाना के सामने सिंधी दालान स्थित आर्टिफिशियल ज्वेलरी के विक्रेता के यहां चोरी की घटना हुई है। पूरी घटना गली में लगे सीसीटीवी में कैद है। मगर दुकानदार ने सूचना थाना को नहीं दिया। घटना की चर्चा लोगों की जुबान पर है और लोग कह रहे कि गली अब कामर्शियल होता जा रहा है। पुलिस को सूचना नहीं देने से अपराधियों का मनोबल बढ़ेगा और दूसरे भी प्रभावित हो सकते हैं।

8-10 की संख्या में थे

लोगों की माने तो गली में लगे सीसीटीवी में 8-10 की संख्या में अपराधी चेहरे पर नकाब और हेलमेट लगा रखा था। सभी गैस कटर की मदद से योगी कॉम्प्लेक्स के दूसरी मंजिल स्थित राकेश कपूर और उनके बेटे विक्की कपूर की दुकान के शटर का ताला को काट डाला। इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया। सभी जाते वक्त शटर गिरा बाहर से दूसरा ताला लगा दिया, ताकि लोगों को घटना का पता नहीं चले। जब दुकानदार सोमवार को दुकान खोलने आए, तो ताला बदला और शटर से छेड़छाड़ किए जाने का पता चला। घटना को अपराधियों ने रविवार-सोमवार की रात करीब ढाई-तीन बजे अंजाम दिया है। यह सीसीटीवी में कैद है और अनेक लोगों ने इसे देखा भी है। उस कॉम्लेक्स में रहे अन्य और आसपास के दुकानदारों को भी घटना की जानकारी मिलने पर लोग जाकर देखे। कानोकान घटना फैल गई, मगर कुछ मीटर की दूरी पर रहे खाजेकलां थाना की पुलिस को भनक नहीं लगी। दुकानदार रमेश या उनके बेटे विक्की ने इस संबंध में कोई सूचना थाना को नहीं दिया। चर्चा है कि दुकान में रहे बड़ा कैश डकैतों के हाथ लगी है और सामान भी ले गया। मगर दुकानदार कोई खास नुकसान नहीं होने के कारण लोगों को पुलिस को सूचना नहीं देने की बात कह रहे। इस संबंध में खाजेकलां थाना के थानेदार सत्येन्द्र कुमार शाही से बात की गई, तो इस संबंध में किसी के द्वारा सूचना नहीं दिए जाने या जानकारी से अनभिज्ञता जताई गई। साथ ही मामले की दिखवाने की बात कही गई।
सूचना पर भी पुलिस सक्रिय नहीं
पार्षद तरुणा राय के प्रतिनिधि राजेश राय, जितेंद्र सिंह समेत दर्जन भर लोग सोमवार को थाना खाकर घटना की जानकारी दे गली में पुलिस पेट्रोलिंग की बात कही है। उस वक्त थानेदार थाना में मौजूद नहीं थे। मगर उनके द्वारा घटना की जानकारी नहीं होना बताया जाता है या फिर उनकी अनुपस्थिति में जिन पुलिस पदाधिकारी को बताया गया, उन्होंने थानेदार को नहीं बताया होगा।

About Post Author

You may have missed