सत्ता में भागीदारी और अपने अधिकारों के लिए आगे बढ़े मंसूरी बिरादरी

पटना / फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार)। पटना के भारतीय मंडपम सभागार विद्यापति मार्ग में रविवार को ऑल इंडिया जमीअतुल मंसूर बिहार के बैनर तले जुटे हजारों की संख्या में मंसूरी बिरादरी के लोगों को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया जमीअतुल मंसूर विहार के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व राज्य मंत्री जावेद इकबाल मंसूरी ने कहा के मंसूरी समाज अति पिछड़ी मुस्लिम बिरादरी है। इनके विकास के लिए अब तक किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया है। इसलिए इस समाज के लोगों को भी सत्ता में भागीदारी का अवसर मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि समाज के लोग पहले अपनी एकजुटता बनाए रखें और एक बैनर तले अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखें। इससे सफलता अवश्य मिलेगी। कहा कि जिस प्रकार से उठो, जागो एवं संघर्ष करो का नारा पहले अन्य समाज के लोग लगाते हैं उसी प्रकार से हमें भी लगाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सत्ता में भागीदारी चाहिए तो समाज के लोगों को जागरूक करने के लिए गांव गांव जाकर संगठित करने का काम करना होगा।
ऑल इंडिया जमीयतूल मंसूर बिहार के जेनरल सेक्रेटरी निशांत अनवर उर्फ पप्पू मंसूरी ने कहा कि मान सम्मान के लिए मंसूरी बिरादरी के लोगों को संगठित होना ही होगा तभी केंद्र और राज्य की सरकार हमारी ताकत को पहचानेगी।  कॉन्फ्रेंस को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं समारोह में विशिष्ट अतिथि सुफी मकसूद अली मंसूरी ने कहा कि मंसूरी बिरादरी हर गाँव मे जाकर समाज के लोगों को जागरूक करेगा। कॉन्फ्रेंस को पश्चिम बंगाल के विधायक मोइनुद्दीन शम्स ने भी संबोधित किया। इसके अलावा कॉन्फ्रेंस में पटना जिला सचिव सलीम मंसूरी, बिक्रम अध्यक्ष इब्राहिम मंसूरी, कैमूर जिला सचिव शमीम मंसूरी , मुजफ्फरपुर जिला सचिव मुजफ्फर मंसूरी, परवेज शाहीन, दिलशाद मंसूरी,अफरोज मंसूरी,अध्यक्ष फुलवारी शरीफ समेत सैंकड़ों की संख्या में मंसूरी बिरादरी के लोगों ने शिरकत कर अपनी आवाज बुलंद करते हुए एकजुटता दिखाई।

About Post Author

You may have missed