बिहार सरकार के गिरने के दावे पर बोले मांझी-एनडीए हर तरह से है मजबूत

पटना । बिहार सरकार के दो से तीन महीने में गिरने के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के दावे को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि बिहार में एनडीए हर तरह से एकजुट है।

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और वीआईपी एनडीए के साथ मजबूती से खड़ी है। पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने चिराग पासवान पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि चिराग अब एनडीए कहा हिस्सा नहीं हैं। वह तेजस्वी या किसी के साथ जाएं कोई फर्क नहीं पड़ता।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दलित वोटरों पर चिराग का एकाधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान के पास कोई राजनीतिक जमीन नहीं है। वह लोगों से जनसम्पर्क भी नहीं बना पाए हैं। वह जो कुछ भी हैं वह उन्हें अपने पिता से विरासत में मिला है।

उनके पिता ने उन्हें अपने जीवन काल में ही पार्टी का अध्यक्ष बना दिया। रामविलास पासवान की जयंती कार्यक्रम पर उन्होंने कहा कि सिर्फ जयंती मनाने से ही अनुसूचित जाति और जनजाति के लोग तेजस्वी यादव के साथ नहीं चले जाएंगे।

जीतनराम मांझी ने कहा कि चिराग ने अपने आप को हनुमान और नरेंद्र मोदी को भगवान कहा था, इससे भ्रम में आकर कुछ लोगों ने उन्हें वोट दे दिया और उनका वोट प्रतिशत बढ़ गया। लेकिन अब सबकी समझ में आ गया है वो सारी बातें चिराग पासवान का छलावा थीं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर तेज प्रताप यादव ने जीतनराम मांझी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। इसके बाद बिहार की सियासत में अटकलें लगाई जाने लगी थीं। हाल में तेजस्वी यादव ने बिहार में जल्द ही सरकार गिरने का दावा किया था।

About Post Author

You may have missed