लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट का हुआ सफल ऑपरेशन, तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर में आज किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया। लालू यादव पूरी तरह से स्वस्थ है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया कि पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इधर, मीसा भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि पापा का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। पापा फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं। फिलहाल लालू यादव होश में हैं और बातें भी कर पा रहे हैं। थोड़ी देर में परिवार के लोगों से मिलेंगे। मीसा भारती ने ट्वीट कर बताया कि डोनर बहन रोहिणी आचार्य और पिता जी दोनों स्वस्थ है।रोहिणी आचार्य पूरी तरह से स्वस्थ है। वह फिलहाल आईसीयू में भर्ती है।
ट्रांसप्लांट के बाद 70 फीसदी काम करेंगी किडनी
प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से रोहिणी आचार्य पहले ही गुजर चुकी थी। उनकी किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है। लालू यादव की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है। ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है। रोहिणी आचार्य ने अस्पताल जाने से कुछ घंटे पहले लालू प्रसाद के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की थी। रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर लिखा है कि ईश्वर को नहीं देखा है, लेकिन ईश्वर के रूप में पापा को देखा है।
लालू यादव के लिए बिहार में पूजा-अर्चना
राजद सुप्रीमो लालू यादव के लिए पटना में विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है। सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पूर्व बिहार सरकार में मंत्री आलोक मेहता, विधायक रीतलाल यादव, वरिष्ठ आरजेडी नेता रामपन्नी सिंह, मुखिया शिव कुमार यादव समेत कार्यकर्ताओं ने पूजा-अर्चना और रूद्राभिषेक किया।

About Post Author

You may have missed