गया जंक्शन पर कोरोना की जांच कर रहे लैब टेक्नीशियन को महिला ने मारा थप्पड़, विरोध में गए हड़ताल पर, जानें पूरा मामला

गया । गया जंक्शन पर शनिवार की सुबह कोरोना की जांच कर रहे लैब टेक्नीशियन को महिला ने कॉलर खींचकर कई थप्पड़ मार दिए। महिला ने जांच किट भी फेंक दिया। घटना से गुस्साए सभी लैब टेक्नीशियन हड़ताल पर चले गए।

उनका कहना है कि जब तक महिला पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक काम पर नहीं लौटेंगे। पीड़ित लैब टेक्नीशियन ने न्याय की मांग की। वहीं, महिला का आरोप है कि जांच के दौरान उसकी नाक में नोजल स्वाब सही से डाला नहीं था, जिससे उसकी नाक से खून का रिसाव हो रहा है।

पीड़ित कर्मचारी धीरज सिंह ने इसकी शिकायत जयप्रकाश नारायण अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. उदय मिश्र से की है। डॉ. मिश्र का कहना है कि कोरोना की जांच में जुटे कर्मचारी के साथ मारपीट गंभीर मुद्दा है।

पीड़ित से लिखित आवेदन की मांग की है। दोपहर में डीएम अभिषेक सिंह के साथ बैठक होनी है। उस बैठक में इस गंभीर मुद्दे को आवेदन सहित रखा जाएगा। महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन से करेगा।

गया जंक्शन पर 24 घंटे कोरोना की जांच की जाती है। यहां शिफ्ट में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ड्यूटी देते हैं। शनिवार सुबह करीब चार बजे गया जंक्शन पर एक साथ दो तीन ट्रेनें विभिन्न प्लेटफार्म पर आई। ट्रेनों के आते ही कोविड की जांच टीम के सदस्य सक्रिय हो गए।

इसी बीच एक महिला भी जांच सेंटर के काउंटर पर पहुंची तो उसे भी जांच टीम के सदस्यों ने कोरोना की जांच कराने की बात कही। इस पर महिला भी जांच कराने से कतराने लगी और बहस करने लगी। किसी तरह से महिला ने जांच करा ली।

धीरज सिंह का कहना है कि जब तक न्याय नहीं होगा तब तक सभी लैब टेक्नीशियन हड़ताल पर रहेंगे। ड्यूटी पर रहेंगे, पर जांच नहीं रहेंगे। घटना की जानकारी अपने विभाग के सारे अधिकारियों को फोन पर दे दी है।

इसके अलावा धीरज सिंह ने बताया कि जब हम अपनी शिकायत लेकर जीआरपी के पास पहुंचे तो वहां के पुलिस ने कहा कि यह शिकायत आरपीएफ से कीजिए। जब आरपीएफ पहुंचा तो पता चला कि यहां के इंस्पेक्टर 10 बजे आॅफिस आएंगे। इसके बाद शिकायत दर्ज कराई।

About Post Author

You may have missed