खनन विभाग का छापा : अवैध भंडारण किए 5500 सीएफटी बालू जब्त

फतुहा। लाल बालू और पीला बालू की खनक अब फतुहा में भी पहुंच चुकी है। गुरुवार की रात्रि खनन विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से नदी थाना क्षेत्र के आलमपुर में गंगा किनारे छापेमारी कर अवैध भंडारण किए हुए साढ़े पांच हजार सीएफटी बालू को जब्त किया है। साथ ही बालू को दूसरे जगह शिफ्ट करने के लिए वहां पर खड़ी एक हाइवा ट्रक को भी जब्त किया है। छापेमारी जिला खनन पदाधिकारी राजेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई थी। बताया जाता है कि जैसे ही नदी थाना पुलिस को सूचना मिली कि आलमपुर में गंगा किनारे बालू माफियाओं ने बालू का अवैध भंडारण किए हुए है, तो तत्काल खनन विभाग को सूचना दी गई। जब्त किए गए बालू में 2000 सीएफटी पीला बालू तथा 3500 सीएफटी धुस बालू शामिल है।

नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि छापेमारी के समय बालू माफिया भागने में सफल हो गए। जब्त ट्रक का चालक भी फरार हो गया। उनके अनुसार, खनन विभाग के अधिकारी द्वारा थाने में अज्ञात बालू माफिया के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

बता दे बिहार सरकार बालू के अवैध खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए एक्टिव मोड में है। बीते दिनों बिहार सरकार ने अवैध खनन में संलिप्तता को लेकर कड़ा एक्शन लेते हुए कई बड़े अधिकारियों को सस्पेंड किया था।

About Post Author

You may have missed