February 22, 2024

इस्लामोफोबिक का उदाहरण देकर फिर से विवादों में खान सर, कांग्रेस ने की गिरफ्तारी की मांग

पटना। देश के बहुचर्चित शिक्षक और यूट्यूबर खान सर को हर कोई जानता है। अपने उम्दा ज्ञान को लेकर वह अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं। हालांकि अपनी वीडियो में कई बार वो ऐसा कुछ बोल जाते हैं, जिसके बाद उन्हें तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ जाता है। अब एक बार फिर वो अपने विवादित बोल के चलते सुर्खियों में आ गए हैं और इस बार मामला बड़ा है। इतना बड़ा कि कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने उनकी गिरफ्तारी की मांग कर डाली है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी कोचिंग क्लास में बच्चों को पढ़ाते दिख रहे हैं। इस वीडियो में खान सर बच्चों को समझा रहे हैं कि कैसे एक शब्द के दो अर्थ निकलते हैं। वह इसे समझाने के लिए एक उदाहरण दे रहे थे। इसी उदाहरण की अब आलोचना हो रही है। खान सर ने कहा, ‘सुरेश ने जहाज उड़ाया, इसमें उड़ाया का मतलब उड़ाना है। जबकि अब्दुल ने जहाज उड़ाया, इसमें उड़ाया का मतलब भड़काना है।’ खान सर के इसी उदाहरण की कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने निंदा की है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।
श्रीनेत ने की गिरफ्तारी की मांग
श्रीनेत ने ट्विटर पर कहा, ‘घटिया निहायत ही घटिया। इसे (खान सर को) गिरफ्तार किया जाना चाहिए। और जो अट्टहास कर रहे हैं इनकी भद्दी बेहूदा बातें सुनकर, उनको सोचना चाहिए कि हम क्या बन रहे हैं?। दरअसल वीडियो में खान सर द्वंद्व समास पढ़ा रहे थे और इसी का उदाहरण देते हुए उन्होंने “सुरेश-अब्दुल” वाली बात कही। उन्होंने कहा, ‘कुछ शब्द ऐसे होते हैं जिनके दो अर्थ होते हैं। जैसे अगर आप कहें कि सुरेश ने जहाज उड़ाया, तो इसका एक मतलब होता है और अगर आप कहें कि अब्दुल ने जहाज उड़ाया तो इसका दूसरा मतलब होता है कि उसने भड़काया।’
पहले भी विवादों में आए हैं खान
ऐसा पहली बार नहीं है जब खान सर किसी विवाद में पड़े हों। इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के खिलाफ छात्रों को प्रदर्शन के लिए भड़काने के आरोप में उनपर बिहार पुलिस द्वारा FIR दर्ज की गई थी। बता दें कि खान सर एक पॉपुलर कोचिंग टीचर हैं, जो सोशल मीडिया पर अपने ज्ञान को लेकर अक्सर छाए रहते हैं।

About Post Author

You may have missed