पक्के मकान का सपना साकार : CM नीतीश ने 12,515 लाभुकों को सौंपी चाभी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित ‘संवाद’ में शनिवार को नगर विकास एवं आवास विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत 12,515 लाभुकों में से सांकेतिक तौर पर 4 लाभुकों मंजू देवी, सुशीला देवी, संजीदा परवीन एवं शमीमा खातून को घर की चाभी सौंपी।


मुख्यमंत्री ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत लाभान्वित 479 स्वयं सहायता समूह में से सांकेतिक तौर पर 3 स्वयं सहायता समूहों, नगर निगम बेतिया से शिवगुरु आजीविका स्वयं सहायता समूह को 5 लाख रुपये का चेक, नगर परिषद नवादा के सहायता स्वयं सहायता समूह को 1.5 लाख का चेक, नगर परिषद मसौढ़ी के भवानी आजीविका समूह की महिलाओं को 1.5 लाख रुपये का ऋण के रूप में चेक प्रदान किया। इस योजना के अंतर्गत 479 स्वयं सहायता समूहों को 5 करोड़ 81 लाख 50 हजार की राशि ऋण के रुप में वितरित की गई।
मुख्यमंत्री ने कॉमन सर्विस सेंटर के संचालन हेतु सांकेतिक रूप से स्वयं सहायता समूह की महिला इंदू श्रीवास्तव एवं सविता कुमारी को प्रमाण-पत्र दिया। राज्य में 2,250 स्वयं सहायता समूहों द्वारा विभिन्न जिलों में कॉमन सर्विस सेंटर की शुरूआत की गयी है।

About Post Author

You may have missed