जदयू ने भी जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, दिया नारा- ‘पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे’

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को एनडीए के घटक जल भाजपा-जदयू ने चुनावी घोषणा पत्र जारी कर आम जनता के समक्ष रख दिया है। पहले भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया और इसके कुछ घंटे के बाद जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। जदयू ने घोषणा पत्र को एक नए नारे के साथ जनता के सामने रखा गया। पार्टी ने नारा दिया है, ‘पूरे होते वादे, अब हैं नए इरादे।’
इस दौरान जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हमारा संकल्प है, युवा शक्ति-बिहार की प्रगति, आर्थिक हल-युवाओं को बल, आरक्षित रोजगार-महिलाओं को अधिकार और सशक्त महिला-सक्षम महिला। उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया है, उसे पूरा किया है। इस घोषणा पत्र के भी हर वादे को हम पूरा करेंगे। सात निश्चय-2 को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार सिर्फ वादा करने के लिए कुछ नहीं बोलते। अगर उन्होंने कुछ कहा है तो उसे पूरा करेंगे। लेकिन आज अनुभवहीन नेता कह रहे हैं कि 10 लाख नौकरियां देंगे। उन्होंने पूछा कि इन नौकरियों के लिए 58 हजार करोड़ रुपए कहां से आएंगे। श्री सिंह ने कहा कि बिहार की वित्तीय स्थिति जाने बगैर ही इस तरह के वादे कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि झूठी घोषणाएं करने से बचना चाहिए। हमने इस कार्यकाल में सात निश्चय योजना को राज्य के हर गांव तक पहुंचा दिया है। आगे हमारी सरकार बनेगी तो हम सात निश्चय-2 पर काम करेंगे। हर घर तक बिजली पहुंच गई है। अब हर खेत तक पानी पहुंचाने का काम करना है।
बता दें कि इससे पहले आज ही भाजपा ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पटना के एक होटल में भाजपा का संकल्प पत्र जारी किया। इसमें 19 लाख रोजगार का वादा किया गया है। सबसे बड़ा वादा शिक्षकों की नौकरी का है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि आने वाले एक साल में 3 लाख टीचरों की नियुक्ति करेगी। सरकार बनने के बाद इन वादों को पूरा करेगी।

About Post Author

You may have missed