PATNA : अमहारा कंस्ट्रक्शन के मालिक के घर पर आयकर विभाग का छापा, चर्चाओं का बाजार गर्म

पटना। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को सड़क निर्माण विभाग के बड़े ठेकेदार राकेश कुमार सिंह के पटना के बिहटा अमहारा स्थित पैतृक आवास पर सुबह साढ़े सात बजे छापेमारी की। ठेकेदार राकेश कुमार सिंह का अमहारा कंस्ट्रक्शन के नाम से कंपनी भी बना रखा है। टीम ने छापेमारी के दौरान ठेकेदारी तथा आयकर से संबंधित सभी फाइलों को खंगाला। इस दौरान अमहारा आवास पर मौजूद लोगों से ठेकेदार के चल तथा अचल संपत्ति का ब्योरा लिया। पुलिस की मौजूदगी में आयकर विभाग के अधिकारी छानबीन करते रहे। आयकर विभाग के पदाधिकारी ने बताया कि अभी जांच चल रही है। जांचोपरांत एक या दो दिनों के बाद पूरी कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं छापेमारी की सूचना मिलते ही गांव में चर्चाओं का बाजार गर्म है।


बताया जाता है कि बुधवार की सुबह अचानक पटना की आयकर विभाग की अलग-अलग टीम ने अमहारा कंस्ट्रक्शन के मालिक व ठेकेदार राकेश कुमार सिंह के बिहटा के अमहारा स्थित आवास पर एक साथ छापा मारा। छापेमारी के दौरान ठेकेदार आवास पर नहीं थे। टीम ने उनकी माता एवं घर के कर्मचारी से पूछताछ की। छापामारी का नेतृत्व सहायक निदेशक आयकर (अन्वेषण) स्वाती कर रही थी। प्रदेश में कुल 13 संस्थानों पर आयकर का रेड हुआ है।

वहीं छापेमारी की सूचना फैलते ही गांव सहित आसपास क्षेत्र के सैकड़ों लोग राकेश कुमार सिंह के अमहारा आवास पर पंहुच गए, लेकिन पुलिस ने उनलोगों को बाहर से ही हटा दिया। गांव वालों का कहना था कि राकेश सिंह ने अपनी मेहनत से कुछ रुपये अर्जित किये हैं। वो गलत कार्य का हमेशा विरोध करते आए हैं। उनका शुरू से भगवान एवं समाज पर पूरा भरोसा रहा है। वे समाज से हर वर्ग के लिए मददगार साबित हुए हैं।
दूसरी ओर आयकर विभाग की इस कार्रवाई को लेकर दूसरे ठेकेदारों का कहना है कि राकेश कुमार सिंह को सड़क निर्माण का एक बड़ा ठेका मिला है। इसी से नाराज प्रतिद्वंद्वी ठेकेदार ने आयकर विभाग को किसी प्रकार की सूचना दी है। इसी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग की टीम छापेमारी में जुट गई। छापेमारी खबर लिखे जाने तक चल रही थी।

About Post Author

You may have missed