पालीगंज : सड़क हादसे में घायल युवक की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया तीन घंटे सड़क जाम

पालीगंज। स्थानीय बाजार स्थित प्रखंड कार्यालय के समीप शनिवार की रात बाइक के टक्कर से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया। जहां एक युवक की मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों व परिजनों ने रविवार की सुबह मुआवजे की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय के पास
शव के साथ एसएच-2 पाली-बिहटा मुख्य सड़क को तीन घंटे जाम कर दिया।

धरहरा गांव के साधुशरण चौहान के 32 साल के बेटे भूषण चौहान व जनक चौहान के 40 साल के बेटे ललन चौहान गांव के पास एसएच-दो मुख्य सड़क पर साइकिल से उतरकर घर की ओर जा रहा था। उसी दौरान पालीगंज की ओर से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने भूषण व ललन को टक्कर मार दी। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही बाइक सवार भी सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

बाइक सवार की पहचान दुल्हिन बाजार के अछुआ गांव के शशि ठाकुर के बेटे अभिषेक कुमार के रूप में हुआ। चीखने की आवाज सुन पहुंचे ग्रामीणों ने तीनो घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज पहुंचाया। घायल ललन का इलाज पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में किया गया। वहीं घायल भूषण व अभिषेक की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया था। जहां इलाज के दौरान भूषण की मौत हो गई।

वहीं घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को प्रखंड कार्यालय के पास एसएच-दो पालीगंज बिहटा मुख्य सड़क पर रखकर आगजनी करते हुए मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे पालीगंज थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी राजीव कुमार सिंह व एसआई प्रदीप कुमार ने ग्रामीणों व परिजन को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने आपदा से मिलने वाली चार लाख रुपये की मांग पर अड़े रहे। प्रशिक्षु डीएसपी ने सीओ राकेश कुमार से आपदा विभाग से मिलने वाली चार लाख रुपये के लिए फोन से बात कर आश्वासन दिलाया।

वहीं पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीडीओ चिरंजीव पांडे ने तत्काल 20 हजार रुपये की सहायता राशि दी। वहीं प्रशिक्षु डीएसपी ने अपनी ओर से मृतक के परिजन को तीन हजार रुपये की सहायता देकर तीन घण्टे बाद सड़क से जाम हटवाया। वहीं शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज भेज दिया।

About Post Author

You may have missed