नए साल में विमानों से बिहार आने का बढ़ा किराया, जानिए नए किराये की पूरी लिस्ट

पटना। साल 2021 खत्म होने वाला है। वैसे मैं अगर आप क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां मनाने के लिए बिहार आने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि नए साल में बिहार आने वालों की जेब पर बड़ा झटका लगने जा रहा हैं। जानकारी के अनुसार साल के अंत में बिहार आने के लिए उड़ानों का किराया 1.5 गुना बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार या किराया दिल्ली और मुंबई रूट पर बढ़ाया गया है। बता दें कि 16 जनवरी तक विमान किराये में दोगुनी और डेढ़ गुनी बढ़ोतरी हो गई है। वही इसके पीछे तीन कारण बताए जा रहे हैं कि इस समय विदेशी देश में आ रहे हैं। वही सर्दियों में पहले की अपेक्षा विमानों की संख्या कम है इसी वजह से किराया सर्च करने की डिमांड की वजह से भी विमान किरायों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। और लोगो को इससे विमानों के किराया ज्यादा से ज्यादा देना पर रहा है।

जाने कितना बढ़ा किराया, देखें नए किराए की पूरी लिस्ट

बात करें विमान कंपनियों के द्वारा बढ़ाए गए किराए की तो शनिवार की रात 9 बजे तक पटना से दिल्ली जाने का किराया अभी से लेकर 1 जनवरी तक न्यूनतम 5201 रुपये है। इसके अलावा 2 जनवरी से 16 जनवरी तक पटना से दिल्ली का किराया 4237 रुपये है। वहीं, 17 जनवरी से अगले कुछ दिनों तक पटना से दिल्ली का किराया घटकर 2276 रुपये है। वही इसके अलावा पटना से मुंबई रूट पर 15 जनवरी तक किराया 600 तक है। इसके साथ साथ 17 जनवरी से इसी रूट पर किराया घटकर 400 हजार तक है।

इसके अलावे बात की जाए तो मुंबई और पुणे के आसपास घूमने के लिये हर साल काफी संख्या में यात्री जाते है जिसके लिए पटना से इंडिगो और स्पाइस जेट की विमानें इस रूट पर उपलब्ध होती है। पटना से बेंगलुरु रूट पर एक जनवरी तक किराया 7000 तक है, जबकि दो जनवरी को किराया घटकर 5000 तक है। वही यह किराया 17 जनवरी के बाद किराया 3700 हो जाएगा।

About Post Author

You may have missed