RJD की बैठक में तेजस्वी ने कहा- विधायकों से लिए गए फंड को कैसे किया जा रहा खर्च, हिसाब दे नीतीश सरकार

file photo

* राजद के 25वें स्थापना दिवस समारोह की तैयारी को लेकर हुई महत्वपूर्ण बैठक
* बिहार विधानसभा चुनाव में राजद और महागबंधन को 01 करोड़ 56 लाख वोट मिला


पटना। राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्षों, प्रधान महासचिवों, प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों, प्रवक्ताओं एवं वरिष्ठ नेताओं का पार्टी के स्थापना दिवस (सिल्वर जुबली) समारोह की तैयारी के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने की और धन्यवाद ज्ञापन एजाज अहमद ने की।
कुर्सी के लिए भाजपा के सामने घुटने टेकें
अपने संबोधन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि 25 वर्षों के कार्यकाल में पार्टी ने न तो अपने संकल्प और न ही विचारधारा से कभी भी समझौता किया है। पार्टी की जो नीतियां सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता पर आधारित रही है, उसे लालू प्रसाद को प्रताड़ित किये जाने के बावजूद कभी भी झुकने नहीं दिया गया, लेकिन आज जो समाजवादी होने का दंभ भरते हैं, उन्होंने सत्ता और कुर्सी के लिए विचारधारा से समझौता
करके भाजपा के सामने घुटने टेक दिया।
आंकड़ेबाजी के सहारे वाहवाही लूट रही सरकार
उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने विधायकों के फंड को तो ले लिया, लेकिन उसे कैसे खर्च किया जा रहा है, यह कभी नहीं बताया। कोरोना महामहारी में सरकार सिर्फ फर्जीवाड़ा करके आंकड़ेबाजी के सहारे वाहवाही लूट रही है, जिस पर किसी को विश्वास नहीं है, क्योंकि न तो सही ढंग से अस्पताल की व्यवस्था रही और न ही आक्सीजन और दवाई की। जिस तरह से वैक्सीन देने में भी सरकार कोताही कर रही है, यह समझ से परे है। इन्होंने सभी लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की और कहा कि सरकार के कार्यकलाप पर पूरी निगाह रखें और कोविड महामारी के समय जिला, प्रखंड और पंचायतों में हुई मृत्यु तथा बीमार लोगों का आंकड़ा इकट्ठा कर राज्य कार्यालय को उपलब्ध करायें।
राजद और महागबंधन को 01 करोड़ 56 लाख वोट मिला
राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव के समय प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री यह नहीं चाहते थे कि वो 32 साल के लड़का से हार जायें। इसलिए साजिश करके जबरन हराने का काम किया गया और अलग-अलग मोर्चा बनाकर हमारे खिलाफ साजिश रची गई लेकिन उसके बाद भी जनता ने जब हम पर विश्वास करके हाथ बढ़ाया तो सरकार ने हेराफेरी करके चोर दरवाजे से सत्ता हासिल करने का काम किया और यह इसी बात से समझा जा सकता है कि लाख बेईमानी करने के बाद भी राजद और महागबंधन को 01 करोड़ 56 लाख वोट मिला। जबकि एनडीए को महागठबंधन से सिर्फ 12 लाख ज्यादा वोट मिला और चोर दरवाजे से सत्ता को तीसरे दर्जे की पार्टी ने लपक लिया क्योंकि इन्हें सिर्फ पलटी और कुर्सी से मतलब है।


युवाओं को छलने और ठगने वाली सरकार है
तेजस्वी यादव ने कहा कि जब हमने 10 लाख युवाओं को रोजगार की बात की तो मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हो नहीं सकता। लेकिन जब इन्हीं के जुमलाबाज पार्टनर भाजपा ने 19 लाख को रोजगार देने की बात कही तो इन्होंने चुप्पी साध ली। इससे यह समझा जा सकता है कि युवाओं को छलने और ठगने वाली सरकार है। इसके खिलाफ युवाओं को रोजगार और अपने अधिकार के लिए आंदोलन और संघर्ष करना होगा क्योंकि डबल इंजन की सरकार गरीबों और युवाओं पर जुल्म कर रही है।
पग-पग पर लड़ना सीखो का दिया नारा
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि पूरी मजबूती के साथ पग-पग पर लड़ना सीखो के नारों के साथ लालू जी के विचारों को लेकर गांव से लेकर पंचायत तक आमजनों की समस्याओं से जुड़कर पार्टी के विचारों और लालू जी के संकल्पों को बताने की आवश्यकता है।
हमारा लक्ष्य सत्ता नहीं बल्कि आमलोगों की सेवा करना
उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी के 25वें स्थापना काल (सिल्वर जुबली) कार्यक्रम में हमलोगों के साथ जुड़कर देश और राज्य के लोगों को संदेश देंगे और उनके साथ वर्चुअल संवाद स्थापित करेंगे। झूठ और जुमला पर आधारित सरकार के खिलाफ अनुशासित और विचारों से लैस होकर आगे बढ़ना होगा। जब चौथे नंबर की पार्टी सत्ता में आ सकती है तो बिहार में कुछ भी हो सकता है। इसके लिए हमसभी को तैयार रहना होगा। आज हमारी लड़ाई भारत सरकार, बिहार सरकार, ईडी और अन्य एजेंसियों से है इसके खिलाफ सभी को लालू जी के विचारों से जुड़कर अंतिम पायदान के व्यक्ति तक पहुंचना होगा क्योंकि हमारा लक्ष्य सत्ता नहीं बल्कि आमलोगों की समस्याओं से जुड़ना और उनका सेवा करना है।
इन्होंने भी किया संबोधित
बैठक को प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव जयप्रकाश नारायण यादव, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने भी संबोधित किया।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल, मुख्य प्रवक्ता भाई विरेन्द्र, विधान पार्षद प्रो. रामबली सिंह चन्द्रवंशी, सुनील सिंह, पूर्व सांसद राजनीति प्रसाद, विधायक प्रो. रामानुज प्रसाद, समीर महासेठ, कुमार सर्वजीत, रणविजय साहू, अनिल कुमार साधु, प्रो. खालिद, मो. कारी सोहैब, पूर्व विधायक एज्या यादव, शक्ति सिंह यादव, विनोद श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी, अनवर हुसैन, सारिका पासवान, बंटू सिंह, इकबाल मोहम्मद समी, उर्मिला ठाकुर, विजय कुमार यादव, अरविन्द सहनी, डॉ. सुधीर कुमार, डॉ. संजय बाल्मिकी, डॉ. विनोद कुमार, चंदन चौधरी, पीके चौधरी सहित पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष एवं प्रधान महासचिव उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed