बिहटा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के विरोध में पटना-आरा मार्ग को बिहटा चौराहे के पास किया जाम, गुस्साए लोगों का आगजनी कर हंगामा

बिहटा (अजीत)। बिहटा में स्वर्ण व्यापारी की हत्या के विरोध में पटना-आरा मार्ग को बिहटा चौराहे के पास जाम कर आगजनी करते हुए सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ हंगामा कर रही है। बीच सड़क पर व्यवसायी के शव को रखकर सड़क जाम कर प्रदर्शन करने वाले लोगों ने प्रशासन से हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

बिहटा और आसपास के थानों की पुलिस सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने-बुझाने में जुटी है लेकिन युवा स्वर्ण व्यापारी की हत्या से आक्रोशित लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। लोगों के हंगामे से सड़क पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बाधित है।

सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि आए दिन बिहटा में अपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं लेकिन पुलिस प्रशासन अपराधिक वारदातों को रोकने में हुई है।

लोगों ने पटना के वरीय पुलिस अधिकारियों को बुलाने और हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। वही देर रात एसएसपी पटना भी बिहटा पहुंच मामले की जांच की लेकिन कोई अपराधी अबतक गिरफ्तार नही हो पाया है।

मालूम हो कि पटना के बिहटा में बीती रात सब्जी बाजार मंडी स्थित मां विंध्यवासिनी ज्वेलरी दुकान में बाइक सवार आधा दर्जन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर सोना कारोबारी मंटू सिंह को गोलियों से भून डाला और करीब पांच लाख कैश और तीन लाख के आभूषण लूटकर मौके से फरार हो गए थे।

बता दें कि अपराधियों ने रंगदारी नही देने पर घटना को अंजाम दिया था जब मंटू कुमार अपनी दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे था। इसी दौरान तीन बाइक पर सवार छह अपराधी दुकान में घुसे और पिस्तौल के बल पर दुकान मालिक मंटू कुमार को अपने कब्जे में ले लिया।

मंटू से अपराधियों ने तिजोरी की चाबी मांगी व जब मंटू ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने मंटू के सीने में दनादन कई गोलियां दाग दीं। इतना ही नहीं लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने दुकान के कर्मचारी नीरज कुमार को भी पिस्तौल के बट से मार घायल कर दिया था।

लूट और फायरिंग की वारदात के बाद अपराधी हथियार लहराते फरार हो गए थे । इसके बाद लोगों की मदद से सोना कारोबारी मंटू गुप्ता को अस्पताल पहुंचाया गया जहां से चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था।

आगजनी और जाम की सुचना मिलने के बाद बिहटा थानाअध्यक्ष अतुलेश कुमार आक्रोशित लोगों से बातचीत करने पहुंचे जहां पर काफी मशक्कत के बाद थानाध्यक्ष के आश्वासन मिलने पर आक्रोशित लोगों को शांत हुए और शव को उठाकर अंतिम संस्कार के लिए पटना ले गए। दो घंटे के जाम के बाद यातायात सुचारु रुप से चालू की गई। हालांकि स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद बिहटा स्वर्ण व्यवसाय के दुकानदारों ने पूरा सोनार मंडी बंद रखने का फैसला लिया है।

वही हंगामा कर रहे हैं परिजन में नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रशासन केवल शराब और बालू में लगी रहती है और अपराधी वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं। उनका कहना है कि अगर इस तरह से प्रशासन का रवैया रहा तो आने वाले समय में हम सभी दुकानदारों को बंदूक लेकर घर और दुकान में रखना होगा ताकि अपनी जान बचाई जा सके।

उनकी मांग है कि इस घटना में शामिल सभी अपराधी को गिरफ्तार किया जाए। पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने तो रात में आकर आश्वासन तो दिया लेकिन अब तक किसी की भी पहचान तक नहीं हो पाई है। हम सभी परिवार लोग खासकर स्वर्ण दुकानदार लोग भी डरे और सहमे हैं। इस तरह की घटना से एक बार फिर बिहटा में अपराधी का हौसला बढ़ता जा रहा।

वहीं घटना से बिहटा के व्यवसायी वर्ग के लोग खासे नाराज और आक्रोशित हैं। उनका कहना है की बिहटा में पिछले सप्ताह फायरिंग की दो घटना को अंजाम दिया गया, जिसमें एक कोचिंग संस्थान के पास फायरिंग हुई। दूसरा दवा व्यवसाई सोनू कुमार पर अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया था।

वहीं, फायरिंग मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली है और अब मंटू नाम के स्वर्ण व्यवसाई की हत्या अपराधिओं ने सरेआम कर दी और पुलिस अभी तक अपराधिओं की पहचान भी नहीं कर पाई है।

ऐसे में बिहटा में एक बार फिर से अपराधिओं का बोलबाला बढ़ता जा रहा है और पुलिस कुंभकर्णी नींद में सोई हुई है, ऐसे में पुलिस पर भी सवालिया निशान उठाता है।

हालांकि स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद मंगलवार की देर रात पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ,पटना पश्चिम सिटी एसपी अशोक मिश्रा मौके वारदात पर पहुंचकर परिजनों से बातचीत की और व्यवसायी वर्ग को भी आश्वासन दिया कि अपराधी जल्द से जल्द गिरफ्तार होंगे जो भी अपराधी है उनको बख्शा नहीं जाएगा।

उधर, सोना कारोबारी मंटू गुप्ता की हत्या के बाद मृतक की पत्नी आयुसा देवी एवं घर के महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है । अपने पति की हत्या के बाद कई बार रोते-रोते बेशुध होकर गिर जा रही है। वहीं पिता की मौत के बाद दोनो बेटा अर्णव और आरव भी सदमे है कुछ दिन पहले ही मृतक मंटू कुमार अपने दोनों बेटों का मुंडन कराकर विंध्यवासिनी के दरबार से लौटे थे।

About Post Author

You may have missed