बांका में आदर्श शादी की मिसाल : बिना दहेज व बारात के शादी करने साइकिल से गया दूल्हा, बीडीओ ने दंपती को किया पुरस्कृत, अन्य अधिकारियों ने दी बधाई

बांका। जिले के शंभूगंज के रहने वाले गौतम कुमार ने लोगों के सामने आदर्श शादी की मिसाल पेश की है। बता दें कि भरतशिला पंचायत के कंचन नगर गांव के ब्रह्मदेव तांती की पुत्री कुमकुम कुमारी की शादी सुल्तानगंज प्रखंड क्षेत्र के उचागांव के अनिल तांती के पुत्र गौतम कुमार से दो साल पहले तय की गई थी। पिछले साल भी कोरोना के कारण दोनों की शादी नहीं हो पाई थी। फिर इस साल जैसे ही दोनों की शादी की तारीख तय हुई, फिर लॉकडाउन लग गया।

इसके बाद गौतम कुमार ने इस लॉकडाउन में बिना दहेज और बिना बारात के शादी करने की ठान ली। गौतम के परिवार और गांव के ग्रामीण कुछ समझ पाते इससे पहले ही उसने सेहरा बांधा व साइकिल से ही भरतशिला पंचायत के कंचन नगर पहुंच गया, जहां दुल्हन पक्ष के लोगों ने उसका गर्मजोशी के साथ स्वागत कर शादी कराकर दोनों को विदा कर दिया।

इधर शंभूगंज बीडीओ प्रभात रंजन ने खुद उचागांव पहुंचकर दंपती गौतम कुमार व कुमकुम कुमारी को आशीर्वाद और नकद रुपए देकर पुरस्कृत किया। उन्होंने दंपती को मुख्यमंत्री विवाह योजना का लाभ दिलाने की बात कही। वहीं, सीओ अशोक कुमार सिंह, थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद, बीपीआरओ संजीत कुमार ने भी फोन पर नवविवाहिता दंपती से बात कर दोनों को ऐसी शादी करने के लिए बधाई दी।

About Post Author

You may have missed