विधानसभा में शुरू हुई सदन की कार्रवाई : डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने किया संचालन, 26 को चुना जाएगा नया स्पीकर

  • तेजस्वी का बीजेपी पर हमला, कहा- अभी विश्वास मत हासिल करने दीजिए, मैं एक-एक चीज का जवाब सदन में दूंगा

पटना। बिहार में आज विधानसभा में नीतीश-तेजस्वी सरकार का फ्लोर टेस्ट हो रहा है। सदन की अध्यक्षता डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी कर रहे हैं। सदन में सबसे पहले भाजपा के तारकिशोर प्रसाद का संबोधन हुआ। तारकिशोर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर अटैक करते हुए कहा- मुख्यमंत्री ने जनादेश का अपमान किया है। व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा रखने वाले नीतीश कुमार आज तक बिहार में अपने बल पर सरकार नहीं बना पाए हैं। ऐसा दल जो बिहार में खुद की ताकत पर सरकार नहीं बना पाए, वो देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। इससे पहले, आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर विजय सिन्हा ने विधानसभा स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना उचित नहीं था। यह नियम के अनुकूल नहीं है। फिर भी मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।
तेजस्वी बोले- सबका जवाब सदन में दूंगा
बिहार में राजद नेताओं के घर पर पड़ रहे छापे को लेकर तेजस्वी यादव ने बयान दिया है। उन्होंने कहा- अभी विश्वास मत हासिल करने दीजिए। मैं एक-एक चीज का जवाब सदन में दूंगा। भाजपा और जांच एजेंसी के बारे में पूरा देश जान रहा है।
नए स्पीकर का चुनाव 26 अगस्त को
नए स्पीकर के चुनाव के लिए 25 अगस्त को नॉमिनेशन फाइल किया जाएगा। 26 अगस्त को नया स्पीकर चुना जाएगा। इसके लिए कैबिनेट की बैठक में सदन का विशेष सत्र एक दिन और बढ़ा दिया गया है। अभी सदन का विशेष सत्र दो दिन है।
सत्र शुरू होने से पहले बाहर हंगामा हुआ
सत्र शुरू होने से पहले आरजेडी नेताओं पर सीबीआई के छापे को लेकर हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी ने सीबीआई को भेजा है। वहीं, भाजपा भी हमलावार है। भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। बीजेपी विधायकों ने कहा कि जो लूटा है है उसे लौटना पड़ेगा।

About Post Author

You may have missed