होंडा ने बिहार में लांच की अपनी पहली बीएस-6 मोटरसाइकल एसपी 125, कीमत 72,323 रूपये 

पटना। हरित भविष्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. ने मंगलवार को राजधानी के होटल पनाश में बिहार में अपनी पहली बीएस-6 एडवान्स्ड एवं स्टाइलिश मोटरसाइकल एसपी 125 को लांच किया है। साथ ही पहली बार होंडा ने बिहार में आज ही के दिन 501 एसपी 125 मोटरसाइकलों की डिलीवरी दी है। एसपी 125 2 वेरिएन्ट्स- ड्रम और डिस्क में 72,323 रूपये की शुरूआती कीमत (एक्स शोरूम, पटना) पर उपलब्ध हो गई है।
लांचिंग के मौके पर संवाददाताओं से बात करते हुए होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के सीनियर वाईस पे्रजीडेन्ट, सेल्स एंड मार्केटिंग यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि बिहार होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया के लिए महत्वपूर्ण बाजार है। आज से राज्य में होंडा की उत्कृष्ट मैच टेक्नोलाजी से युक्त नई बीएस-6 मोटरसाइकल एसपी 125 की डिलीवरी शुरू कर दी है। 19 पेटेंट ऐप्लीकेशन्स के साथ यह 16 फीसदी बेहतर माइलेज देती है और अपने सेगमेन्ट में कई पहले और नए फीचर्स के साथ आती है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2019-20 के अप्रैल-नवंबर के दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री काफी चुनौतीपूर्ण रही। इस दौरान मांग में 16 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। जबकि इस गिरावट के दौर के बीच होंडा ने अपने 18 प्रतिशत के मार्केट शेयर को बरकरार रखा। उन्होंने कहा कि होंडा 125 सीसी के सेगमेंट में अब तक 80 लाख से ज्यादा दोपहिया वाहन भारत में बेच चुकी है। उन्होंने आगे बताया कि बिहार में दोपहिया उद्योग का 8वें नंबर पर स्थान है, जबकि मोटरसाइकल के मामले में बिहार का तीसरा स्थान है। उन्होंने कहा कि बिहार में 4 प्रतिशत की गिरावट दोपहिया वाहनों की बिक्री में देखी गई है। बिहार में हर तीसरा वाहन 125 सीसी की दोपहिया बिकती है।

खासियत: (सेगमेन्ट में पहली बार)
* पेटेंटेड एसीजी स्टार्टर मोटर जिससे इंजन हर बार तुरंत बिना झटके के स्टार्ट हो जाता है
* फुल डिजिटल मीटर जो रियल-टाईम अडवान्स्ड जानकारी देता है
* एलईडी डीसी हैडलैम्प
* इंजन स्टार्ट/स्टाप स्विच
* इंटीग्रेटेड हैडलैम्प बीम और पासिंग स्विच
* स्पेशल 6 साल का वारंटी पैकेज (3 साल स्टैण्डर्ड और 3 साल आप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी)
* शानदार ग्राफिक्स, आधुनिक हैडलैम्प और बोल्ड रियर के साथ बेहतरीन ईंधन टैंक

About Post Author

You may have missed