पटना में तेज रफ्तार का कहर : मारुति स्विफ्ट डिजायर ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, कार के उड़े परखच्चे, दो भाईयों की मौत

  • बिहटा-सरमेरा हाईवे पर पुनपुन के लखना के पास हुआ दर्दनाक हादसा

फुलवारी शरीफ। राजधानी पटना में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहटा-सरमेरा हाईवे पर शुक्रवार की दोपहर तेज रफ्तार कार की ट्रैक्टर से हुुुई जबरदस्त टक्कर में दो युवकों को असमय मौत के मुंह में पहुंचा दिया। यह हृदय विदारक घटना बिहटा-सरमेरा हाईवे रोड में घुड़दौड़ के पास हुआ। मृतक युवक कंसारी गांव निवासी विनय पासवान के बेटे रवि कुमार (25 साल) और जहानाबाद के अमीरगंज जमुक निवासी दीपक कुमार (27 साल) के रूप में शिनाख्त होते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


हाईवे जाम कर मुआवजे की मांग
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बेलगाम रफ्तार से जा रही मारुति स्विफ्ट डिजायर कार ने एक ईंट लोडेड खड़े ट्रैक्टर में पीछे से ठोक दिया। दुर्घटना में कार में सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे और देखा कि दुर्घटना में बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार में दोनों लड़कों के शव बुरी तरह फंसे हुए थे। इधर, घटना की जानकारी पाकर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने बिहटा-सरमेरा हाईवे जाम कर मुआवजे की मांग करने लगे। दुर्घटना की खबर पाकर स्थानीय समाजसेवी द्वारिक पासवान पहुंचे और रोते-बिलखते परिवार को सांत्वना देते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाया। मौके पर पुनपुन बीडीओ, सीओ समेत गौरीचक व पुनपुन थाना की पुलिस पहुंची। आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने के बाद कार में दबे शवों को बड़ी मशक्कत से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतक के परिवार को तत्काल 20000 रूपये नगद और 4,00000 की राशि का चेक दिया। वहीं जहानाबाद निवासी मृत युवक दीपक के परिजनों को जहानाबाद से मुआवजा की राशि दिलाई जाएगी।


दोनों के परिवार में मची है चीख पुकार
दुर्घटना के बारे में बताया जाता है कि लखना के पास कंसारी गांव निवासी दिनेश पासवान का बेटा रवि कुमार के घर उसका रिश्तेदार भाई जहानाबाद से दीपक कुमार आया हुआ था। दोनों आपस में ममेरे-फुफेरे भाई लगते थे। दोनों भाई रवि की मारुति स्विफ्ट डिजायर कार से डुमरी हॉल्ट की तरफ जा रहे थे। कार रवि ही चला रहा था। इसी दौरान लखना के पास घुड़दौड़ मोड़ के सामने खड़े ट्रैक्टर में पीछे से कार का धक्का लग गया। कार की गति तेज होने के चलते कार चला रहे रवि का नियंत्रण का कार से छूट गया और बड़ा दुर्घटना का गवाह दोनों के मौत के रूप में सामने आया। घटना की खबर मिलते ही मृतक परिवारों में कोहराम मच गया।
दोनों मृतक थे शादीशुदा, बच्चे के पिता
मृतक रवि कुमार के पिता विनय पासवान, मां उर्मिला देवी, पत्नी पूजा देवी, भाई लल्लू, जीतन, कन्हैया समेत परिवार के अन्य लोगों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था। वहीं उसकी एक छोटी बेटी को समझ में नहीं आ रहा था कि उनके सर से पिता का साया उठ गया। मासूम बच्ची तनुजा परिवार के लोगों को रोता देख बिलख रही थी। वहीं जहानाबाद निवासी दीपक के पिता शिवजी पासवान, पत्नी नीतू देवी, दो छोटे बच्चे अंकुश 5 साल और अंकित 8 साल को लेकर रोते-बिलखते पहुंचे। दोनो परिवारों के लोगों को विलाप करता देख मौजूद ग्रामीणों की आंखें भी भर आयी। ग्रामीणों और रिश्तेदारों ने किसी तरफ रोते बिलखते परिवार के लोगों को संभाला और घर ले गए। वहीं पुलिस क्षतिग्रस्त कार को जप्त करने की कार्रवाई में जुटी रही।

About Post Author

You may have missed