PATNA : GNM अभ्यर्थियों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे AAP प्रवक्ता समेत आधा दर्जन छात्राएं गिरफ्तार, जेल भेजने की तैयारी

पटना। जीएनएम अभ्यर्थियों के समर्थन में पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में प्रदर्शन कर रहे आप प्रवक्ता बबलू प्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल आधा दर्जन जीएनएम छात्राओं को भी गिरफ्तार किया है और सभी को सचिवालय थाना पर रखा है। खबर लिखे जाने तक गिरफ्तार प्रदर्शनकारियों के समर्थन में सैकड़ों जीएनएम छात्राएं सचिवालय थाना के बाहर डटी हुई हैं। इधर, आप नेता ने अभी-अभी जानकारी दी है कि पटना सचिवालय थाना 7 जीएनएम महिला अभ्यर्थी एवं आप नेता बबलू प्रकाश पर केस कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।


बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रही छात्राएं पीएमसीएच, एनएमसीएच, एसकेएमसीएच, डीएमसीएच की 2016-19 सत्र की जीएनएम (नर्सिंग) की छात्राएं हैं। सत्र के अनुसार अब तक उनका रिजल्ट आ जाना चाहिए था और वे बिहार स्वास्थ्य समिति द्वारा नर्स की बहाली के लिए निकाली गई रिक्तियों के लिए आवेदन कर पातीं। किंतु सत्र विलंब होने के कारण उनकी जो फाइनल परीक्षा अक्टूबर 2019 में हो जानी चाहिए थी, वह दिसम्बर 2020 में हुई है। छात्राओं का कहना है कि सत्र विलंब से चलने के लिए सरकार एवं विभाग दोषी है। ऐसे में उन्हें भी नर्स बहाली में आवेदन का मौका मिलना चाहिए। इसके लिए सत्र 2016-19 की बिहार की जो छात्राएं अंतिम वर्ष की परीक्षा दे चुकी हैं, उन्हें भी आवेदन के लिए योग्य किया जाना चाहिए या फिर आवेदन की अंतिम तिथि को तब तक के लिए बढ़ाया जाना चाहिए जब तक कि सत्र 2016-19 की छात्राओं का परिणाम न प्रकाशित हो जाए।
गिरफ्तारी दे चुके आप प्रवक्ता बबलू प्रकाश का कहना है कि आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी उक्त विषय में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर इन छात्राओं को आवेदन के लिए योग्य करने का कोई विकल्प निकालने का आग्रह किया है। बबलू ने कहा कि चाहे गिरफ्तारी हो या जेल जाना पड़े, आम आदमी पार्टी छात्राओं के पक्ष में लोकतांत्रिक तरीकों से संघर्ष करती रहेगी।

About Post Author

You may have missed