बिहार : छात्रओं के भविष्य के साथ हो रहा मजाक, माले ने कहा- BSSC की तीनों पालियों की परीक्षा रद्द हो, युवाओं के प्रति गंभीर हो नीतीश सरकार

पटना। बिहार में परीक्षा से पहले पेपर लीक हो जान आम बात सी हो गई हैं। कुछ दिन पहले ही BSSC प्रश्न पत्र लीक हो गया था। वही भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने BSSC परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में गहरी चिंता व्यक्त की है। वही उन्होंने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि बिहार में प्रश्न पत्र लीक एक पैटर्न ही बनता जा रहा है। शायद ही कोई परीक्षा हो जिसमें इस तरह के मामले सामने नहीं आते हों। यह बिहार के छात्र-युवाओं के भविष्य के साथ घोर मजाक है। हम BSSC परीक्षार्थियों की मांग का समर्थन करते हुए तीनों पालियों की परीक्षा स्थगित करने और नए तरीके से पारदर्शी परीक्षा लेने की मांग करते हैं। बता दें कि अभी सिर्फ प्रथम पाली की परीक्षा ही रद्द की गई है।
सातवें चरण की शिक्षक बहाली शुरू करने में क्या दिक्कत
वही उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र लीक के अलावा धांधली, अपारदर्शिता व भ्रष्टाचार परीक्षाओं में आम बात हो गई है। कभी प्रश्न पत्र लीक होता है। कभी परीक्षा के बीच नियमावली बदल दी जाती है, तो कभी कोर्ट में मामला उलझा दिया जाता है। इस प्रकार हर बहाली में बेमतलब का सालों का समय लगता है। बारंबार प्रयासों के बावजूद सातवें चरण की शिक्षक बहाली की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। यह समझ से परे है कि सरकार को शिक्षक बहाली की प्रक्रिया शुरू करने में क्या दिक्कत है?
छात्रों के आंदोलन को माले का समर्थन है
वही उन्होंने कहा कि छात्र-युवा समुदाय रोजगार के लिए दिन-रात जीतोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन सरकार के इस रवैये के कारण उनके अंदर क्षोभ पनप रहा है। हमारी पार्टी बिहार के युवाओं की मांगों के साथ पूरी तरह खड़ी है और उनके आंदोलन के हर तरह से समर्थन करती है।

About Post Author