गया में मुख्यमंत्री ने कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास, सीता पथ का किया उद्घाटन

  • गयाजी धाम जल्द ही एक बड़े पर्यटन क्षेत्र में विकसित होगा, हम तीर्थयात्रियों को हर सुविधा देंगे : सीएम नीतीश

गया/पटना। बिहार के गया में सीएम नीतीश कुमार ने सीता पथ उद्घाटन किया। इसके बाद 120 करोड़ की लागत से बनने वाला धर्मशाला का भी शिलान्यास किया। सीएम शुक्रवार को गया में 6-7 कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम नीतीश कुमार ने सबसे पहले शहर के सीता कुंड पिंडवेदी का दर्शन किया। इसके उपरांत उन्होंने सीता कुंड के समीप बने मां सीता पथ का विधिवत्त उद्घाटन करने के बाद धर्मशाला का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने पौधारोपण भी किया। वही सीता पथ का उद्घाटन के बाद सीएम नीतीश कुमार ने रबर डैम और फल्गु नदी का जायजा लिया। अधिकारियों से कई अहम जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने तीर्थ यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि गया में पिंडदान करने वालों और तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए हमलोग लगातार प्रयासरत हैं। जो कुछ काम बच गया है, वह तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा तीर्थ यात्री गयाजी आएं। मुख्यमंत्री ने कहा की गया में बहुत संख्या में लोग आते हैं। सीता कुंड के समीप बने मां सीता पथ उद्घाटन किया गया है। कुछ काम बचा हुआ है, उसे भी पूरा कर लिया जाएगा। हम चाहते हैं कि यहां काफी संख्या में तीर्थ यात्री आएं। उनकी सुविधा के लिए लगातार काम हो रहा है।
सीता कुंड स्थित सीतापथ का उद्घाटन
गुरुवार को गया में कुल 6-7 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सबसे पहले सीएम ने सीता कुंड स्थित सीतापथ का उद्घाटन किए हैं। इसके बाद गया वे कोलरा हॉस्पिटल के समीप बनने वाले गया जी धर्मशाला योजना का शिलान्यास किए। करीब 3 घंटे का सीएम नीतीश कुमार का कार्यक्रम रखा गया है। सीतापथ का उद्घाटन के पहले सीएम बिपार्ड का भी दौरा किए हैं।
विष्णु पद मंदिर में सीएम नीतीश ने की पूजा
सीताकुंड के बाद वह 120 करोड़ की लागत से गयाजी धर्मशाला का निर्माण किया जाएगा। सीएम ने धर्मशाला का शिलान्यास किया। यह देश के बड़े धर्मशालाओं में से एक होगा। गरीब 1100 बेड का यह धर्मशाला होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पंडा समाज के साथ बैठक भी कर सकते हैं। विष्णु पद मंदिर में भी उन्होंने पूजा की। वहीं मंदिर के वैकल्पिक रास्ता का निर्माण कार्य का भी अवलोकन भी किया।
मौके पर सीएम के साथ ये रहे मौजूद
इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, वित्त मंत्री विजय चौधरी, स्थानीय सांसद विजय कुमार मांझी, एमएलसी आफाक अहमद, पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी सहित संबंधित विभाग के कई वरीय अधिकारी एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। गया में सीएम नीतीश कुमार का कई कार्यक्रम आयोजित किया गया।

About Post Author

You may have missed