December 4, 2022

ब्राजील के पाउलो सिल्वा और नेपाल के दीवान श्रेष्ठ में होगा फाइटिंग

ज़ेन वॉरियर्स फाइटिंग चैम्पियनशिप दर्शकों को रोमांचित करने को तैयार, पूरे देश और दुनिया से फाइटर्स बिहार पधारे

छपरा। आम तौर पर सुस्त रहने वाले छपरा शहर में उत्साह हवा में तैर रहा है। जेन वॉरियर्स फाइटिंग चैम्पियनशिप किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट जो होने वाला है। सभी योद्धा आयोजन स्थल पर आ चुके हैं। माहौल में बेचैनी और गरमाहट साफ देखी जा सकती है। निश्चित ही यह टूर्नामेंट मनोरंजन से भरपूर रहने वाला है। उनके आने भर से माहौल बन गया है। उनके प्रशंसक उत्साहित हैं। एमएमए स्टाइल में योद्धा एक-दूसरे का सामना प्री-मैच सेरेमनी में करने को तैयार हैं। हालांकि, सभी आंखें प्रोफेशनल एमएमए फाइटर पाउलो सिल्वा और नेपाल के दीवान श्रेष्ठ के मुकाबले पर रहेंगी, जो सही मायनों में एक बेहतरीन संघर्ष होगा!

बॉम्बे-जिम छपरा और ज़ेन फिटनेस स्टुडियो, मुंबई ने ऑल इंडिया मिक्स मार्शल आर्ट्स फेडरेशन के साथ मिलकर इस टूर्नामेंट का आयोजन किया है। इस चैम्पियनशिप को लेकर पूरे बिहार और आसपास के इलाकों में जबरदस्त उत्साह है। इस रोमांच को और बढ़ाते हुए टूर्नामेंट के आयोजक बॉम्बे जिम के मालिक अतुल कुमार ने एआईएमएमएएफ के महासचिव और ख्यात भारतीय मार्शल आर्टिस्ट मयूर बनसोड़ ने हाल ही में फाइट लाइन-अप्स की फाइनल लिस्ट की घोषणा की है।

इस कार्यक्रम में रिंग के बाहर पाउलो सिल्वा का बड़ा दिल भी देखने को मिलेगा। वह अपनी कमाई से एससीईएडी (स्पेस फॉर चिल्ड्रन इन आर्ट एंड डेवलपमेंट) फाउंडेशन को एक लाख रुपए दान देंगे। यह फाउंडेशन 1998 से वंचित तबके के बच्चों, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए मदद कर रहा है। यह भी एक संयोग है कि माइक टायसन जब भारत आए थे तो उन्होंने इसी संगठन को दान दिया था। पाउलो भी इस महान मुक्केबाज के प्रशंसक हैं। वह भी अपने आदर्श के पदचिह्नों पर चलना चाहते हैं। एससीईएडी के संस्थापक सीजू थॉमस डैनियल भी इस समारोह में मौजूद रहेंगे और पाउलो सिल्वा के इस नेक कदम के प्रति अपना आभार जताएंगे।

भारतीय और अंतरराष्ट्रीय योद्धाओं के इस टूर्नामेंट में दीवान और पाउलो के बीच फाइनल शोडाउन के अलावा 8 मैच होंगे। पाउलो का रिकॉर्ड 22 जीत और 14 हार का है। वह एक ब्राजीली जू-जित्सु ब्लैक बेल्ट होल्डर हैं। तकनीकी रूप से बुद्धिमान होने के साथ ही पाउलो एक अंतरराष्ट्रीय पेशेवर एमएमए फाइटर हैं। उन्हें उनकी आक्रामकता के लिए जाना जाता है। दूसरी ओर दीवान श्रेष्ठ नेपाल से एक चालाक ‘कराटे किड’ है, और अपने सभी कौशल प्रदर्शित करेगा जो उसने कराटे में ब्लैक बेल्ट के तौर पर अर्जित किया है।

टूर्नामेंट की तैयारी पर टिप्पणी करते हुए बॉम्बे जिम, छपरा के मालिक अतुल कुमार ने कहा कि “हमें पहले जेन वारियर्स फाइटिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले फाइटर्स के नामों की घोषणा करने में बेहद खुशी हो रही है। इसमें एमएमए चैंपियन पाउलो सिल्वा के नेतृत्व भारतीय प्रतिभाएं और चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय सितारे शामिल होने वाले हैं। हम जानते हैं कि इस टूर्नामेंट की प्रतीक्षा सारण, बिहार और पूरे पूर्वी भारत के दर्शकों को है। हमने 8 दिसंबर को छपरा के कैटल फेयर में भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए एक यादगार अनुभव प्रदान करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। मैं सभी योद्धाओं को शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे जीत हासिल करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे! ” यह फाइट्स तीन-तीन मिनट के तीन राउंड में होगी। पूरे भारत से आए 12 वरिष्ठतम सदस्यों की एक टीम इसके अंपायर रहेंगे। यह अधिकारी एआईएमएमएफ़ पैनल का हिस्सा हैं और उनकी अध्यक्षता चीफ जज दिग्विजय सावंत करेंगे। इन फाइट्स में भारत की वुमन फाइटर स्नेहा विश्वास राव का मुकाबला नेपाल की ज्योति टिंग से होने वाला है।

About Post Author

1 thought on “ब्राजील के पाउलो सिल्वा और नेपाल के दीवान श्रेष्ठ में होगा फाइटिंग

  1. Pingback: SpytoStyle.Com

Comments are closed.

You may have missed