ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड 2022 : डॉ. राजन एस्ट्रोलॉजर आफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित, अभिनेता अनुपम खेर के हाथों मिला अवार्ड

पटना। भारत के जाने माने एस्ट्रोलॉजर और प्रख्यात चिकित्सक डॉ. राजन राज को ब्रांड एम्पावर ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड 2022 के तीसरे संस्करण में एस्ट्रोलॉजर आफ द ईयर अवार्ड का अवार्ड मिला। उन्हें यह अवार्ड मुंबई में मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर के हाथों मिला। यह अवार्ड देशभर में गिने चुने लोगों को ही मिलता है। इसके पहले भी डॉ. राजन को माधुरी दीक्षित द्वारा 2019 में बिहार के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर का अवार्ड मिल चुका है।
बिहार के सिवान जिले के मूल निवासी डॉ. राज ने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी हाई स्कूल से ग्रहण की और बाद में उच्च शिक्षा हासिल करने के इरादे से वे गोरखपुर, दिल्ली, कोलकाता, दरभंगा, राजस्थान और हॉलैंड आदि शहरों में आते जाते रहे। गौरतलब है कि डॉ. राजन विश्व की विश्व प्रसिद्ध संस्था महर्षि वैदिक यूनिवर्सिटी हॉलैंड में भी अपनी सेवा दे चुके हैं और पूरे यूरोपियन देशों में काफी काम किया है। हॉलैंड, जर्मनी, फ्रांस, स्वीटजरलैंड, आस्ट्रिया, डेनमार्क आदि देशों में सराहनीय काम किया है।
बदलते वक्त के साथ डॉ. राजन ने अल्टरनेटिव मेडिसिन में एमडी की पढ़ाई पूरी की।  साथ ही ज्योतिष शास्त्र में बिहार के दरभंगा से पीएचडी की डिग्री भी हासिल किया। प्रतिभा के धनी डॉ. राजन राज की कोरोना के संदर्भ में की गयी भविष्यवाणियों की चर्चा आज पूरी दुनिया में है। अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में बराक ओबामा की चुनावी जीत, 2011 आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत, साल 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी की जीत जैसी भविष्यवाणी ने उन्हें वर्ल्ड वाइड ख्याति दी।

About Post Author

You may have missed