कांग्रेस के नेतृव में देश लड़ रहा आजादी की दूसरी लड़ाई, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश सिंह का बड़ा बयान

पटना।जिनको इतिहास की समझ है और देश की गुलामी के कारणों के बारे में पता है उनको यह समझाने की जरूरत नहीं है कि देश आर्थिक गुलामी से जूझ रहा है। और कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में आजादी का दुसरा जंग जारी है। केन्द्र की मौजूदा मोदी सरकार इस्ट इंडिया कम्पनी का मौजूदा रूप है जिसका मुख्य उद्देश्य है मुनाफाखोरी। ये बातें बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह ने 1857 के क्रांति के नायक वीर कुंवर सिंह के 167वें विजयोत्सव समारोह में कही। विजयोत्सव दिवस के अवसर पर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में एक समारोह का आयोजन किया गया। डा0 सिंह ने इस समारोह की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा कि आज वीर कुंवर सिंह सबसे प्रासंगिक हैं क्योंकि भारत की मौजूदा सरकार इस्ट इंडिया कम्पनी के तर्ज पर काम रही है। चंद हाथों में देश की सम्पत्ति गिरवी रखी जा रही है क्योंकि सरकार मुनाफाखोर हो गयी है। मुनाफा कमाने के लिए बुनियादी जरूरतों की चीजें भी बेची जा रही है। एयरपोर्ट, इन्सुरेंस, रेलवे एवं खाना पकाने वाले गैस से लेकर स्टेशन भी बेचा जा रहा है।

डा0 सिंह ने कहा कि अडाणी और अम्बानी इस्ट इंडिया कम्पनी का मौजूदा रूप है और मिर्जाफर सामने खड़ा है। भारत एक बार फिर आर्थिक गुलामी की ओर बढ़ रहा है।
उन्होंने कहा कि बीर कुंवर सिंह जी की याद फिर सताने लगी है क्योंकि अगर हम नहीं संभले और सरकार को उखाड़ फेंकने में विफल रहे तो भारत फिर उस स्थिति में पहुंच जायेगा जिससे निकलने के लिए वीर कुंवर सिंह को आजादी की पहली लड़ाई लड़नी पड़ी थी एवं खून की होली खेलनी पड़ी थी।

इस अवसर पर डॉ. समीर कुमार सिंह, अम्बुज किशोर झा, निर्मलेंदु वर्मा, ब्रजेश प्रसाद मुनन, राजेश राठौड़, लाल बाबू लाल, कुमार आशीष, आलोक हर्ष, डॉ. विनोद शर्मा, डॉ. संजय यादव, राज छविराज, सुदय शर्मा, उदय शंकर पटेल. दुर्गा प्रसाद, मनोज मेहता, रवि गोल्डेन, सुनंदा सिंह, प्रदुमन कुमार, उमेन्द्र प्रसाद सिंह, अनूप कुमार, नविन कुमार, मोहम्मद अब्दुल बकी सज्जन, नवनीत सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed