BARH : 20 साल से फरार डबल मर्डर का आरोपी रंजीत जमादार गिरफ्तार

पटना। पिछले 20 सालों से डबल मर्डर के मामले में फरार चल रहा रंजीत जमादार उर्फ रंजीत चौहान को पटना पुलिस ने रविवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को यह कामयाबी तब मिली जब वह बाढ़ के बेलछी इलाके में आया हुआ था। बेलछी थानेदार को पता चला कि सालों से फरार डबल मर्डर का अभियुक्त क्षेत्र के तमोलिया पुल के पास मौजूद है। इसके बाद पुलिस टीम ने तत्काल अपनी टीम के साथ छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
पत्नी रह चुकी है जिला परिषद की सदस्य
गिरफ्तार आरोपी रंजीत जमादार जिला नालंदा के हरनौत के किचनी गांव में ही अपने परिवार के साथ रह रहा था। जिला परिषद के पिछले टर्म में इसकी पत्नी हरनौत से नालंदा जिला परिषद की सदस्य रह चुकी है। डबल मर्डर का यह आरोपी पड़ोसी जिले में नेतागिरी कर रहा था। पर बेलछी थाने के पुराने थानेदारों को इसके बारे में पता तक नहीं चला।
पुलिस ने की थी कुर्की जब्ती
बेलछी थानेदार अमरदीप कुमार के अनुसार डबल मर्डर का मामला साल 2002 के मार्च महीने का है। यह कांड एक दंगा की तरह का था। बख्तियारपुर के भुआपुर के रहने वाले दो लोगों की हत्या कर दी गई थी, जबकि तीसरा व्यक्ति इस कांड में गंभीर रूप से घायल हो गया था। बेलछी में दर्ज एफआईआर नंबर 85/2002 में कुल 13 लोगों को आरोपी बनाया गया था। इसमें कुछ आरोपी कोर्ट से बेल भी ले चुके हैं। जिसमें सिर्फ रंजीत जमादार अब तक फरार चल रहा था। लगातार फरार होने की वजह से पुलिस ने इसके संपत्ति की कुर्की जब्ती की थी। रंजीत मूल रूप से बेलछी थाना के वासो पिंडा गांव का रहने वाला है, पर इस कांड के बाद से परिवार समेत फरार हो गया था। इसी तरह आर्म्स एक्ट के एक मामले में पिछले 4 साल से फरार चल रहा गुड्डू सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

About Post Author

You may have missed