धनबाद हादसा : फुलवारी शरीफ के बोचाचक में पसरा मातमी सन्नाटा, सबों की मुंह पर यही दुआ कि काश ऐसा नहीं होता

पटना। बुधवार को मिली एक सूचना से पटना के फुलवारी शरीफ स्थित बोचाचक मुहल्ले में अचानक से सन्नाटा पसर गया। जिस घर में बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी उस घर में चीख पुकार मची थी, लोगों के आंखों में आंसू थे और मुंह पर यही दुआ कि काश ऐसा नहीं होता।
दरअसल, फुलवारी शरीफ स्थित बोचाचक में रहनेवाले 24 साल के आलोक के घर उसकी छोटी बहन मुस्कान की शादी की तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही थी। इस बीच आलोक मंगलवार दोपहर लगभग दो बजे अपने घर से यह कह कर निकला कि वह अपने कुछ दोस्तों के साथ नई मारुति कार की पूजा करने झारखंड के रजरप्पा जा रहा है। लेकिन बुधवार सुबह आलोक के घर दुखद सूचना मिली कि रोड एक्सीडेंट में आलोक और उसके चार दोस्तों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। इस हादसे की सूचना के बाद आलोक के घर ही नहीं, बल्कि पूरे बोचाचक गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। घटना की सूचना मिलते ही घर के आसपास आलोक के परिचितों की भीड़ जुटने लगी। सभी की आंखों में आंसू थे। परिजनों ने यह सोचा भी नहीं था कि आलोक पूजा करने रजरप्पा गया, तो फिर कभी नहीं लौटेगा। बेटे की मौत की खबर सुनकर पिता की स्थिति ऐसी हो गई है जैसे काटो तो खून नहीं, वे कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।


मुहल्लेवालों ने बताया कि आलोक का परिवार मुख्य रूप से जहानाबाद का रहने वाला है। रोजी-रोटी की तलाश में उनके पिता संजय ठाकुर फुलवारी शरीफ के बोचाचक में एक किराए के मकान में रहते हैं। आलोक मुख्य रूप से बालू-गिट्टी की ट्रेडिंग का काम करता था। उसका छोटा भाई 14 वर्ष का विकास 10वीं क्लास का छात्र है। आलोक की छोटी बहन 19 वर्ष की मुस्कान की शादी कुछ महीने बाद होनी थी। घर का माहौल काफी खुशनुमा था। आलोक अपनी बहन की शादी के लिए कपड़े और गहने की व्यवस्था में लगा था। इस बीच रोड एक्सीडेंट में आलोक की मौत ने पूरे परिवार को हिलाकर रख दिया है।
बता दें बुधवार अहले सुबह धनबाद के पास धनबाद-रांची हाईवे पर वैगनआर और बस की भीषण टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार और बस में आग लग गई। जिससे कार में सवार सभी की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। जिंदा जले पांच युवकों में एक आलोक भी था। मौत की खबर घर पहुंचते ही पिता संजय ठाकुर इस तरह टूटे कि उनके मुंह से ठीक से आवाज भी नहीं निकल पा रही थी।

About Post Author

You may have missed