February 25, 2024

विपक्षी गठबंधन में सीट शेयरिंग पर बोले उपमुख्यमंत्री, कहा- सब अच्छे से समय पर होगा, हमलोगों की बातचीत जारी है

पटना। विपक्षी दलों की गठबंधन यानी ‘इंडिया’ में बिहार की सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। जेडीयू सीट शेयरिंग के मुद्दे पर ‘इंडिया’ गठबंधन पर देरी का आरोप लगाती रही है। वहीं, इस मुद्दे पर अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि, इन सब बातों चिंता मत करिए। सब समय पर हो जाएगा। यह सब इंटरनल बात होती है, यह जब जरूरत होगी तो पत्रकारों को बता दिया जाएगा। तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने यह सवाल किया कि विपक्षी गठबंधन के कई दल ऐसा कह रहे और महागठबंधन के नेता भी यह बयान दे रहे हैं कि सीट बंटवारा में देरी हो रही है। इसके बाद इन सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस चीज़ पर आप (पत्रकार ) बात करेंगे। सीट बंटवारे का मामला इंटरनल है। इसको लेकर हम पत्रकारों से बातचीत क्यों करें ? सीट का तो जाहिर सी बात है कि बंटवारा होगा ही। उधर, कांग्रेस का कहना है कि वह सीटों के बंटवारे के लिए किसी तरह की हड़बड़ी में नहीं है। हालांकि, नीतीश कुमार के मंत्री विजय चौधरी कह चुके हैं कि अगर जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा नहीं हुआ तो इंडी गठबंधन को नुकसान होगा।
आईएनडीआईए में खरमास बाद होगा सीटों पर समझौता : अखिलेश सिंह
सीट बंटवारे पर किसी उलझन को नकारते हुए कांग्रेस के अखिलेश सिंह ने कहा कि इस संदर्भ में अब तक प्रगति संतोषजनक है। किशनगंज कांग्रेस की सिटिंग है। उस पर कोई विवाद नहीं है। वहां कांग्रेस ही लड़ेगी। समझौते में देरी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हमें कोई हड़बड़ी नहीं है। भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन में भी तो अभी सीट शेयरिंग नहीं हुआ है! आईएनडीआईए के घटक दल खरमास बाद सीटों पर समझौता कर लेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा था, सब समय पर हो जाएगा, चिंता मत कीजिये
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईएनडीआईए में सीट शेयरिंग को लेकर कहा है कि सब समय पर हो जाएगा। आप चिंता मत कीजिए। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने राजधानी पटना में ई-वाहन एक्सपो के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से यह बात कही। मुख्यमंत्री से पत्रकारों ने यह पूछा था कि आईएनडीआईए में कब तक सीटों का बंटवारा हो जाएगा। यहां बता दें कि आईएनडीआईए में सीट शेयरिंग में हो रही देरी से उनके घटक दलों के नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है।

About Post Author

You may have missed