बिहार सरकार का फैसला : कोरोना महामारी के दौरान हुई डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्त रद्द

पटना । बिहार सरकार ने कोरोना काल में की गई डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्ति को रद्द कर दिया है। इस संबंध में सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जन को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी गई है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के जारी पत्र के अनुसार कोरोना महामारी के दूसरे लहर के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों में की गई डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्तियां रद्द कर दी गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने इस आशय का आदेश सभी जिलों को भेज दिया है।

स्वास्थ्य विभाग के जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड 19 को देखते हुए जिला स्तर पर डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की जरूरत अनुसार विभिन्न पदों पर और विभिन्न अस्पतालों में प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया था।

इसके आलोक में सभी जिलाधिकारियों और सिविल सर्जनों द्वारा 31 मई तक चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई। अब विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि जिलाधिकारी और सिविल सर्जनों द्वारा की गयी प्रतिनियुक्ति अब स्वत: समाप्त हो गयी है। प्रतिनियुक्त किये गये संबंधित चिकित्सा पदाधिकारी अपने-अपने मूल पदस्थापन स्थल व पद पर योगदान करना सुनिश्चित करें।

 

About Post Author

You may have missed