गया के एक गड्ढे में पटना के लापता युवक का शव बरामद, दोस्तों के साथ घूमने गया था झारखंड

पटना। झारखंड से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता पटना के दीघा निवासी धर्मनाथ चौधरी (33 वर्ष) का शव मंगलवार को गया जिले के बोधगया स्थित सड़क से करीब डेढ़ किलोमीटर अंदर झाड़ियों में गड्ढा खोद कर निकाला गया। गया पुलिस ने 17 मार्च को लावारिस हालत में शव को बरामद किया था। पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे पहचान के लिए 72 घंटे तक सुरक्षित रखा गया। जब कोई दावेदार सामने नहीं आया तो सोमवार को वहां की पुलिस ने शव को दफना दिया था। साथ ही गया के मगध विश्वविद्यालय थाने में हत्या एवं साक्ष्य छिपाने की धाराओं के तहत प्राथमिकी की गई थी। पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि हिरासत में लिए गए धर्मनाथ के दोस्त कुंदन पासवान ने बताया कि अत्यधिक मात्रा में शराब पीने के कारण अचानक उसके (धर्मनाथ) पेट में दर्द उठा था। अस्पताल पहुंचाने के दौरान रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। कुंदन को गया पुलिस के हवाले कर दिया गया है। आगे का अनुसंधान वहां की पुलिस करेगी।
शराब पार्टी करने गए थे झारखंड
कुंदन ने बताया कि वह 14 मार्च को बंटी और धर्मनाथ के साथ निजी वाहन से शराब पार्टी करने झारखंड की राजधानी रांची गया था। साथ में चालक भी था। अगले दिन जब धर्मनाथ की पत्नी अंजू ने काल किया, तब वे वहीं के होटल में थे। दूसरे दिन वे पटना के लिए निकले। बिहार और झारखंड की सीमा पर चौपारण इलाके में उन्होंने खूब शराब पी। यह इलाका झारखंड में ही आता है। गाड़ी में बैठने के बाद ही धर्मनाथ के पेट में काफी दर्द होने लगा। उसने उल्टियां भी की और कुछ देर बाद अचेत अवस्था में चला गया। आनन फानन में वे गया के मगध मेडिकल कालेज के पास पहुंचने वाले थे कि रास्ते में धर्मनाथ की सांसें बंद हो गईं। कुंदन और बंटी डर गए। उन्होंने शव को झाड़ियों में फेंक दिया और उसी गाड़ी से पटना लौट आए।
फूड प्वाइजनिंग से मौत की आशंका
स्वजनों ने बंटी पर किडनी निकाल कर हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि, प्रारंभिक जांच में गया पुलिस को धर्मनाथ के शरीर पर दागने और काटने का कोई निशान नहीं मिला। अंदेशा है कि अत्यधिक शराब के साथ धर्मनाथ ने कोई ऐसी चीज खा ली, जिससे फूड प्वाइजनिंग हो गया और समय पर इलाज नहीं होने से उसकी मौत हो गई। बहरहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही मौत की असल वजह सामने आ पाएगी। फिलहाल, गया जिले की पुलिस ने धर्मनाथ के दोस्त कुंदन को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

About Post Author

You may have missed